HomeहरियाणाकरनालDAP Fertilizer Farmer: किसानों को यूरिया के साथ जबरन थोपी जा रही...

DAP Fertilizer Farmer: किसानों को यूरिया के साथ जबरन थोपी जा रही है दवाईयां

सोहन पोरिया, निसिंग:

DAP Fertilizer Farmer: हरियाणा में आज यूरिया खाद की कालाबाजारी चरम सीमा पर है। किसान यूरिया खाद को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहा है। और जब यूरिया खाद को लेने के लिए सुबह 3बजे उठकर लाईनों में लगता है तो उसे यूरिया खाद के साथ जबरदस्ती दवाईयां थोपी जा जाती है।

Read Also: Administration and Police Start Strict Action: बिना मास्क घूमने वालों की आई शामत

पहले डीएपी खाद की कालाबाजारी को झेलना पड़ा DAP Fertilizer Farmer

आज निसिंग में पूर्व विधायक सुपुत्र और विधानसभा नीलोखेड़ी के युवा नेता राजीव मामूराम गोन्दर ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि पहले तो डी ए पी खाद की कालाबाजारी को झेलना पड़ा और अब यूरिया खाद को लेकर किसान परेशान और हताश है?। आज जब किसान को खाद की बेहद आवश्यकता है तो खाद विक्रेता जबरन किसानों को खाद के साथ दवाईयां लेने को मजबुर कर रहे हैं। आज बाजार में सरेआम यूरिया खाद की कालाबाजारी हो रही है प्रशासन की नाकामीयों की वजह से किसान दर दर कि ठोकरें खा रहा है।

Read Also: Covid Patient Instructions: कोविड मरीज के पड़ोसियों के लिए निर्देश

दो कट्टों के साथ साढ़े 4 सौ रूपए की दवाइयां थोपी जा रही DAP Fertilizer Farmer

उन्होंने बताया कि दो कट्टों के साथ बेवजह साढ़े चार सौ रूपए की दवाइयां थोपी जा रही है जो बिल्कुल गलत है। युवा नेता राजीव मामूराम गोन्दर ने करनाल के उपायुक्त महोदय से अपिल कि है कि बाजार में जो खाद विक्रेता यूरिया खाद की कालाबाजारी कर रहा है और यूरिया खाद के साथ जबरन दवाईयां थोपने का काम कर रहा है ऐसे खाद विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए और जिला लेवल पर एक ऐसी कमेटी गठित करनी चाहिए जो समय समय पर किसानों को सिजन के समय आ रही दिक्कतों का समाधान करवा सकें।

Read Also: Mata Prasini Devi School Nawanshahr: विधायक अंगद सिंह सैनी ने रखा माता प्रसिंनी देवी स्कूल की अधारशिला का नींव पत्थर

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments