HomeहरियाणाजींदYouth Dies in Jind युवक की मौत, पुलिस पर प्रताड़ित करने का...

Youth Dies in Jind युवक की मौत, पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप

आज समाज डिजिटल, जींद:

Youth Dies in Jind: गांव पदार्थखेड़ा के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर परिजनों ने पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। परिजनों ने गढ़ी थाना के सामने नारेबाजी की और बाद में नागरिक अस्पताल पहुंच रोष जताया। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की थर्ड डिग्री से युवक की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल नरवाना के शव गृह में रखवाया गया है।

Read Also: Sirsa Crime News Smuggler Absconding पुलिस को देख तस्कर फरार, एक काबू

पुलिसकर्मी को निलंबित करने की मांग Youth Dies in Jind

Youth Dies in Jind

परिजन टॉर्चर करने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित करने, आर्थिक सहायता देने, आरोपित व्यक्ति के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने तथा मामले की जांच एसपी करवाने की मांग कर रहे है। मांगों को लेकर परिजनों ने सामान्य अस्पताल में धरना शुरू कर दिया। वहीं गढ़ी थाना पुलिस ने युवक को टॉर्चर किए जाने की बात को सिरे से नकार दिया है।

Read Also : Inadequate Arrangements at Religious Places: 10 सालों में बदइंतजामी की बलि चढ़ गई 647 जिंदगियां, हजारों हुए घायल

यह है मामला Youth Dies in Jind

गांव पदार्थखेडा में पिछले दिनों टयूबवैलों ने बिजली केबल व मोटर चोरी करने के मामले में गढ़ी थाना पुलिस गांव पदार्थखेड़ा निवासी गुरतार (24), दर्शन नबंरदार (65), रणधीर, बलकार तथा काला को पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को गढ़ी थाना बुलाया गया था। जहां पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। आरोप है कि वहां पर एक पुलिसकर्मचारी ने गुरतार को टॉर्चर किया। 30 दिसंबर को गुरतार को गांव का ही काला बुला कर अपने साथ ले गया था।

काला ने ही गढ़ी थाना में खेत से केबल चोरी करने का मामला दर्ज करवाया हुआ है। आरोप है कि काला ने गुरतार को धमकाया और उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद गुरतार के हालात बिगड गए। परिजनों द्वारा पहले टोहाना तथा बाद में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां पर गुरतार की मौत हो गई।

Read Also Former CM Bhupinder Singh Hooda in Rohtak: विपक्ष आपके समक्ष 23 को कुरुक्षेत्र में : हुड्डा

कबाड़ी का कार्य करता था गुरतार Youth Dies in Jind

दर्शन नंबरदार के बेटे रणजीत ने बताया कि उसके पिता से पुलिस ने झूठे नाम रखवा लिया। गुरतार कबाड़ी की फेरी लगाता था। टॉर्चर किए जाने तथा धमकी दिए जाने से गुरतार की हालात बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। रणजीत ने आरोप लगाया कि उसे भी बेवजह डेढ़ घंटे तक थाना में बैठा कर रखा गया और उसे भी थर्ड डिग्री दी गई।

मृतक के परिजनों ने मांग की कि बेवजह परेशान तथा थर्ड डिग्री देने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित किया जाए, मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाए, काला के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए तथा मामले की जांच एसपी से करवाई जाए।

Also Read : National Weightlifting: ज्योति राष्ट्रीय खेलों में वेट लिफ्टिंग के लिए चयनित

परिजनों ने अस्पताल में दिया धरना Youth Dies in Jind

मांगों को लेकर परिजनों ने सामान्य अस्पताल में धरना शुरू कर दिया। गढ़ी थाना प्रभारी सुनील ने बताया कि परिजन किसी काला नाम के व्यक्ति पर आरोप लगा रहें है। मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। चोरी के सिलसिले में 29 दिसंबर को कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जिन्हें पूछताछ के बाद घर भेज दिया गया था। टॉचर के जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार हैं।

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments