HomeहरियाणाहिसारDial 112 Assisted Pregnant: डायल 112 की हांसी पुलिस ने गर्भवती महिला...

Dial 112 Assisted Pregnant: डायल 112 की हांसी पुलिस ने गर्भवती महिला को समय पर पहुँचया हस्पताल

मनमोहन शर्मा, हांसी:

Dial 112 Assisted Pregnant: जिला पुलिस हांसी में आज सुबह करीब 4 बजकर 11 मिनट पर विनोद कुमार वासी ढाब ढाणी ने डायल 112 पर सूचना दी की मेरी गाड़ी गाँव धमाणा के पास खराब हो गई ओर इसमें गर्भवती महिला है। सूचना मिलते ही सब इंस्पेक्टर जोगेंद्र ,ड्राइवर उपेन्द्र व कपूर सिंह ने अपनी गाड़ी को लेकर जल्दी से जल्दी गांव धमाणा पहँचे अचानक खराब हुई गाड़ी में गर्भवती महिला थी जिसको लगभग 20 मिनट में बिश्नोई हस्पताल हिसार पहुँचाया।

Read Also: BJP Hansi MLA Vinod Bhayana Corona positive: हांसी भाजपा एमएलए विनोद भयाणा कोरोना पाँजटिव

प्रशंसा पत्र देकर किया समानित Dial 112 Assisted Pregnant

इस पर पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने टीम को अच्छा कार्य करने पर बधाई दी व प्रशंसा पत्र देकर समानित किया। कानून व्यवस्था बनाए रखने और जरूरतमंदों की सहायता के लिए सरकार द्वारा शुरू किया गया डायल 112 प्रोजेक्ट हांसी जिलावासियों के लिए बेहद लाभकारी साबित होता नजर आ रहा है।

शिकायत पर कुछ ही मिनटों में कार्यवाही से लोगों में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट में लगे पुलिस कर्मचारियों का कर्तव्य है कि वह जनता के इस विश्वास पर खरा उतरे और अपनी डियूटी को ईमानदारी से करे ।

Read Also: Drug Mafia In City: शहर में नशा माफिया बेलगान

डायल 112 दुर्घटनाओं में पीड़ितों के लिए मददगार Dial 112 Assisted Pregnant

पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने बताया कि डायल 112 सेवा से न केवल अपराधियों की धरपकड़ में तेजी आई है । बल्कि दुर्घटनाओं में पीड़ित व्यक्ति की मदद में भी काफी कारगर साबित हुई हैं। इनमें अधिकतर लड़ाई झगड़ा, घरेलू हिंसा, दुर्घटना, चोरी आदी से सम्बंधित रही। सभी मामलों में शिकायत मिलने के कुछ ही मिनटों में पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की है।

Read Aslo: 108 Ambulance Workers Fired: इमरजेंसी में दस साल की सेवा का मिला इनाम, 108 एंबुलेंस कर्मियों को नौकरी से निकाला

तत्काल पहुंचकर शिकायतकर्ता को उपलब्ध करवाते हैं मदद Dial 112 Assisted Pregnant

श्रीमती गहलोत ने बताया कि डायल 112 के तहत शिकायतों पर कार्यवाही के लिए जिला या थाने की सीमा की बंदिश नहीं है। कंट्रोल रूम से शिकायतकर्ता की लोकेशन के निकटतम वाहन स्टाफ को सूचना दी जाती है जो कि तत्काल पहुंचकर शिकायतकर्ता को मदद उपलब्ध करवाते हैं।

Read Also: Lowest Vaccination in 5 Districts Haryana: नूंह-पलवल समेत 5 जिले वैक्सीनेशन में पिछड़े, ऐसे कैसे हराएंगे कोरोना को

Read Also: Govt Trying to Provide Water of Farmers of Haryana: हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत सरकार

Also Read : Haryanvi New Baba Bhola Song प्रांजल दहिया के इस सॉन्ग ने मचाया तहलका ,3 दिन हुए मिलियन से अधिक व्यूज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments