HomeहरियाणाभिवानीGuest Teacher Demand: अतिथि अध्यापकों पर लाठीचार्ज की निंदा

Guest Teacher Demand: अतिथि अध्यापकों पर लाठीचार्ज की निंदा

आज समाज डिजिटल, लोहारू:

Guest Teacher Demand: सोमवार को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं एसटीएफआई खंड लोहारू कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अध्यक्ष मनोज कुमारी व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के खंड प्रधान विजय कुमार जांगड़ा की संयुक्त अध्यक्षता में किया गया।

Read Also: Heater in a Closed Room Fatal: जानलेवा हो सकता है बंद कमरे में हीटर व अंगीठी का प्रयोग

अतिथि अध्यापकों के हितों पर कुठाराघात Guest Teacher Demand

बैठक में नियमितिकरण की मांग को लेकर यमुनानगर में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे अतिथि अध्यापकों पर सरकार की शह पर की गई लाठीचार्ज की निंदा की गई। उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापकों की सभी मांगे सही है। सरकार जानबूझकर इन अतिथि अध्यापकों के हितों पर कुठाराघात कर रही है, उनके विभिन्न संवैधानिक हितों को दबाने का कार्य कर रही है, इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Read Also: Anganwadi Workers Demonstrated For Demands: आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

कर्मचारियों पर अनावश्यक शर्तें थोप रही सरकार Guest Teacher Demand

साथ ही कर्मचारियों की एलटीसी, एसीपी जो कर्मचारियों ने काफी संघर्षों के बलबूते पर प्राप्त किया है, इसे भी सरकार कर्मचारियों पर विभिन्न प्रकार की अनावश्यक शर्तें थोप कर नहीं दे रही है। विद्यालयों में सत्र समापन की और है, लेकिन विद्यार्थियों को अब तक नहीं मिली है जो शिक्षा के लिए काफी अहम है।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के नाम पर निजीकरण को थोंपना, प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा एक व दो को दूर करने के साथ ही, छ: से आठवीं तक की कक्षाओं में एप्रैंटिस को थोपकर ड्राप आउट को बढ़ावा देने, स्कूल स्तर के विद्यालयों के नाम अव्यवस्था को बैठाने के साथ ही अध्यापकों की कार्यप्रणाली को अस्थाई करना है।

Also Read: Nilgai Death in Field: खेतों में मृत मिली नील गाय, शरीर पर मिले कंटीले तारों के निशान

बहाली हो पुरानी पेंशन व्यवस्था Guest Teacher Demand

मांग की कि पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली हो, आनलाइन शिक्षा के नाम पर अध्यापकों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल श्योराण, सत्यवान भूंगला, मुख्य सलाहकार विनोद बाक्सर, संजय कुमार सैनी जिला उपाध्यक्ष, अशोक कुमार खरखड़ी, हसला प्रधान जयवीर मान, बलवान, सतीश कुमार, जगमंत, विजेन्द्र श्योराण, श्यामसुंदर, जगबीर डी पी, रामफल प्रधान, मनोज कुमार भालोठिया, जयवीर सिंह बराला गैस्ट प्रधान, वेदप्रकाश आदि उपस्थित रहे।

Read Also: Keeping the dead body jammed on the National Highway: पेगां महंत की मौत मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर शव को रख नेशनल हाइवे पर लगाया जाम

Also Read : Haryana Central University के आठ विद्यार्थियों को मिला प्लेसमेंट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments