UPSC Exam में 101 वा स्थान हांसिल करके छाए करनाल के मनस्वी शर्मा

0
233
मनस्वी शर्मा
मनस्वी शर्मा

Aaj Samaj (आज समाज),UPSC Exam,करनाल,23 मई, इशिका ठाकुर:
आज यूपीएससी की तरफ से 2022 के परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। जिसमें हरियाणा भर से कई छात्रों ने इस परीक्षा को अच्छे नंबरों से पास किया है । वहीं अगर करनाल की बात करे तो करनाल के मनस्वी शर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा में 101वां स्थान प्राप्त किया है। मनस्वी शर्मा के द्वारा यूपीएससी की परीक्षा में 101 वा स्थान हासिल करने के चलते जहां परिवार में खुशी का माहौल है तो वहीं उनके इस तरह की जानकारी मिलते ही उनके रिश्तेदारों और करनाल वासियों का उनके घर पर बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है ।

अपने सपने को पूरा करने में कामयाब रहें मनस्वी शर्मा

जानकारी के अनुसार मनस्वी ने थॉपर यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वह पांच बार यूपीएसपी की परीक्षा दे चुके हैं जिसमे वह तीन बार सफल हो चुके हैं। लेकिन पहले तीन परीक्षाओं में उनका रैंक ज्यादा होने के चलते उन्होंने कहीं भी ज्वाइन नहीं किया था। उनका लक्ष्य आईएएस बनने का था। जिसके चलते वह लगातार आगे भी उसके लिए पढ़ाई करते रहे और एग्जाम देते रहे और वह अपने सपने को पूरा करने में कामयाब रहें हैं।

16 से 18 घंटे पढ़ाई किया करते थे मनस्वी शर्मा

मनस्वी शर्मा के पिता का नाम राधेशाम शर्मा है। मनस्वी शर्मा के पिता राधेश्याम शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत एक प्रोफेसर के तौर पर की थी । उनके पिता राधेशाम शर्मा करनाल के गर्वंमैंट पीजी कालेज में प्राचार्य रह चुके हैं और इसके बाद चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा और गुरु जंबेश्वर यूनिवर्सिटी हिसार के वाइस चॉंसलर रह चुके हैं। मनस्वी शर्मा ने बताया कि उन्होंने स्कूल समय में ही सोच लिया था कि उनको आईएएस बनना है और यूपीएससी की परीक्षा पास करनी है। परिवार में शुरू से ही पढ़ाई का माहौल था जिसके चलते वह दिन रात पढ़ाई करते रहे जिसके परिणाम स्वरुप अब उन्होंने सफलता मिली है। मनस्वी शर्मा ने बताया कि 16 से 18 घंटे पढ़ाई किया करते थे। मनस्वी शर्मा की इस कामयाबी पर पूरे परिवार और करनालवाशियो को गर्व हैं। मनस्वी शर्मा ने कहा कि अब वह आईएस के तौर पर ज्वाइन करके देश व देशवासियों के लिए काम करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : Bike Theft Incidents: करनाल पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी किए गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Haryana Sikh Gurdwara बेअदबी रोकने के लिए सरकार कड़े कानून बनाए : दादूवाल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE