Rambilas Sharma: कन्या के जन्म को उत्सव के रूप में मनाना अच्छी पहल

0
192
बेटी को आशीर्वाद देते पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा।
बेटी को आशीर्वाद देते पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा।

Aaj Samaj (आज समाज),Rambilas Sharma,नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
कन्या के जन्म को उत्सव के रूप में मनाना समाज और राष्ट्र के उठान के लिये एक सकारात्मक पहल है। हम सभी को इस पहल का अनुशरण करते हुए राष्ट्र उत्थान में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। उक्त बातें पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने नगर में मिश्रा परिवार में बेटी के जन्म पर आयोजित कुआं पूजन कार्यक्रम में कही।

कोख में कन्या को बचाने की मुहिम का यदि समाज हिस्सा बनता है तो सही मायने में बेटा-बेटी के अंतर को समाप्त किया जा सकता है। मोहल्ला चौक महेंद्रगढ़ में कन्या के जन्म को पर्व के रूप में मनाने वाले कन्या के दादा सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक जयप्रकाश मिश्रा व दादी शांति देवी के परिवार को सम्मानित करते हुए यह संदेश हरियाणा सरकार की जिला सेक्सुअल हराशमेंट कमेटी की चेयरपर्सन व नगरपालिका की उपप्रधान मंजू कौशिक ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ आमजन नारीशक्ति की आवाज बनेगा तभी सही मायने में नारी सशक्त हो पाएगी।

कन्या बचाने की मुहिम का हिस्सा बने आमजन- मंजू कौशिक

मोहल्ला चौक में मोनिका पत्नी अंकित मिश्रा ने जैसे ही एक कन्या को जन्म दिया तो दादा जयप्रकाश मिश्रा व ताऊ पूर्व पार्षद एवम् भाजपा नेता अमित मिश्रा ने ऐलान कर दिया कि कन्या के जन्म को पर्व के रूप में मनाया जाएगा। बीते रविवार देर शाम को नवजात कन्या के परनाना महेंद्रलाल शर्मा की उपस्थिति में मिश्रा परिवार ने धूमधाम से नवजात कन्या की मां का कुआं पूजन करवाकर समाज को लिंगानुपात को खत्म करने का सार्थक संदेश दिया। इतना ही नहीं ननिहाल पक्ष ने बेटे के जन्म की तरह छुछक लाकर संदेश दिया कि अब लड़की किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं।

इस अवसर पर नवजात कन्या को पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, बलवान फौजी, गौसेवा आयोग के पूर्व सदस्य दयाशंकर तिवाड़ी, चेतनप्रकाश गौड़, राज्य नोडल अधिकारी अनिल कौशिक, रामलीला परिषद के प्रधान दिनकर बोहरा, नपा चेयरमैन रमेश सैनी, राजकुमार मिश्रा, अशोक मिश्रा, मनोज वशिष्ठ, रजनी, घनश्याम शर्मा दिल्ली, सुबोध शर्मा एडवोकेट सहित नगर के अनेक गणमान्य लोगों ने नवजात कन्या को आशीर्वाद देकर सभी का आह्वान किया कि हम सब मिलकर नारी का सम्मान बचाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर मंजू कौशिक ने मिश्रा परिवार को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें : Bike Theft Incidents: करनाल पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी किए गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Haryana Sikh Gurdwara बेअदबी रोकने के लिए सरकार कड़े कानून बनाए : दादूवाल

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE