HomeपंजाबUncategorizedशिक्षा क्षेत्र को उद्योगों की ज़रूरत के अनुसार तैयार होना होगा :...

शिक्षा क्षेत्र को उद्योगों की ज़रूरत के अनुसार तैयार होना होगा : सहगल Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry

प्रभजीत सिंह लक्की, युमनानगर :

Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry: यमुनानगर-जगाधरी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने निजी होटल में कार्यकारिणी की मीटिंग का आयोजन किया। जिसमें जाने-माने उद्योगपतियों, व्यवसीयो व उद्यमियों ने भाग लिया। वायजेसीसीआई ज़िले की एक महत्वपूर्ण संस्था है। जिसमें ज़िले के 100 प्रमुख संस्थान,उद्योग सदस्य है।

Read Also: कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते सिरसा का सपूत निशान सिंह शहीद Sirsa’s son Nishan Singh martyr

यमुनानगर-जगाधरी चेम्बर आफ कॉमर्स व इंडस्ट्री की कार्यकारिणी की मीटिंग का आयोजन (Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry)

मीटिंग में कार्यकारिणी के सदस्यों व कई पूर्व प्रधानों ने भाग लिया। सर्वप्रथम पिछली टीम ने खातों का ब्योरा पेश किया व ईश आनंद, विभोर पाहुज़ा को उनके द्वारा किये उल्लेखनीय कार्य के लिए बधाई दी गयी।उसके बाद सभी ने नवनियुक्त प्रधान डॉ सहगल व शिवम् सलूजा की टीम को शुभ-कामनाए प्रेषित की। डॉक्टर सहगल यमुनानगर ज़िले के जाने-माने शिक्षाविद् व बहुत सी सामाजिक संस्थानो से जुड़े कर्मशील व्यक्ति है। डॉ. एमके सहगल ने बताया कि यमुनानगर जगाधरी चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का सदस्य बनने के लिए जिन भी यूनिट्स द्वारा आवेदन किया गया था, उनका आवेदन स्वीकार कर लिया गया है और अब इस संगठन में छह और नए सदस्यों को शामिल किया गया। इसके उपरांत डा. सहगल ने आने वाले वर्ष के लिए अपनी योजनाओ के बारे में बताया, उन्होंने कहा की उधिमता को बढ़ावा देने के लिए स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे।

संगठन के 50 साल पुरे होने पर जश्न (Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry)

कॉलेज के साथ ऍम ओ यु साइन किये जायेगे और वहा पर नेतृत्व क्षमता को विकसित करने बारे सत्र आयोजित किये जायेगे। शिवम् सलूजा, सचिव ने बताया कि इन्फ्रोमेशन टेक्नॉलजी पर पूरा जोर दिया जायेगा, क्यूंकि इसने भारत के जन जीवन को गहराई से प्रभावित किया हैं और भारत का विश्व की आर्थिक शक्ति बनने का सपना भी इसी पर निर्भर करता हैं। डॉक्टर सहगल ने सभी सदस्यों से इन योजनाओ को पूरा करने के लिए सहयोग माँगा। इसके उपरांत उन्होंने सभी उद्योगों को जोडीयों के पास बने नए क्लस्टर के उपयोग करने के लिए प्रेरित किया और साथ ही इस साल इस संगठन के 50 साल पुरे होने पर जश्न मनाये जाने के बारे भी बताया ।

इस संगठन को ज्वाइन करने के नये नियमो की जानकारी (Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry)

इस अवसर पर शिवम् सलूजा ने आश्वासन दिया कि नयीं टीम को जो ज़िम्मेदारी दीं गयीं है, वो उसे हर्ष व गरिमा से निभाएँगे। पूर्व प्रधान रमन सलूजा ने विकास के लिए उद्योगों के प्रो-एक्टिव रोल की बात कही। इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्य वयक्तियो ने अपने सुझाव दिए इसके उपरांत समीरा सलूजा ने इस संगठन को ज्वाइन करने के नये नियमो की जानकारी रखी गयी है व उस बारे मान्यता दी गयीं।

इस अवसर पर कार्यकारिणी सदस्य रहें मोजूद (Yamunanagar-Jagadhri Chamber Of Commerce And Industry)

इस अवसर पर डॉक्टर एम. के. सहगल, (प्रधान), प्रणव चंद्रा (ऊप-प्रधान), समीरा सलूजा, (सेक्रेटेरी जनरल), शिवम सलूजा (सचिव), कनव गांधी (संयुक्त-सचिव) व पूर्व प्रधान ज़ी. एस. चावला, पूर्व प्रधान रमन सलूजा, पूर्व प्रधान कपिल गुप्ता, पूर्व प्रधान सुधीर चंद्रा, पूर्व प्रधान विनोद गुप्ता, पूर्व प्रधान अतुल गुप्ता, शुगर मिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एस. के. सचदेवा, पूर्व प्रधान सुभाष महाजन, वरिंदर मेहंदीरत्ता, अभिषेक दत्ता, सिद्धार्थ बिंदलिश, निखिल महाजन, चिराग़ विनायक, पूर्व प्रधान ईश आनंद, पूर्व सचिव विभोर पाहुज़ा व आशीष लूथरा मोजूद रहें।
इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में कार्यकारिणी सदस्यों ने विशेष सहयोग दिया।

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular