Homeराज्यचण्डीगढ़एलआईसी, चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल को भेंट की...

एलआईसी, चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल को भेंट की मोबाइल एम्बुलेंस

  • जरूरतमंदों की सेवा में निस्वार्थ भाव से काम कर रहा एलआईसी का चंडीगढ़ मंडल

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
कहते हैं नर सेवा ही नारायण सेवा है। मानवता की सेवा सबसे पुण्य का कार्य है। बीमार, घायल या दुर्घटनाग्रस्त को यदि समय पर अस्पताल पहुंचाकर इलाज मिल जाए तो उसका जीवन बचाया जा सकता है। इससे अच्छा धर्म और पुण्य का काम और क्या हो सकता है, इसी भावना के साथ एल.आई.सी. चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल सैक्टर 18-बी, चण्डीगढ़ को एक मोबाइल एम्बुलेंस भेंट की है।

यह अस्पताल श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति चण्डीगढ़ द्वारा चलाया जा रहा है। गुरू का लंगर आई अस्पताल के परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें एल.आई.सी. के क्षेत्रीय प्रबन्धक, उत्तर क्षेत्र डी.के. भगत ने श्री गुरू ग्रन्थ साहेब सेवा समिति के जनरल सेक्रेटरी हरजीत सिंह सभरवाल को मोबाइल एम्बुलेंस वैन की चाबी भेंट की। इस दौरान उनके साथ जे.पी.एस. बजाज, प्रादेशिक प्रबन्धक विपणन, हरविन्दर सिंह वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल भी शामिल रहे। हरजीत सिंह सभरवाल ने एल.आई.सी के इस उत्तम संकल्प की बहुत सराहना की तथा सभी उच्च अधिकारियों को मानव सेवा के इस उत्कृष्ट कार्य के लिए धन्यवाद किया। एल.आई.सी. की तरफ से अस्पताल के मरीजों को फल भी वितरित किए गए।

गरीब व जरूरतमंदों का मुफ्त होता है इलाज

हरविन्दर सिंह, वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक, चण्डीगढ़ मण्डल ने समिति द्वारा संचालित इस आई अस्पताल मे प्रदान किये जाने वाली मुफ्त सेवाओं तथा आॅप्रेशन आदि के लिए तथा सेवा समिति के अर्न्तगत तेरा ही तेरा मिशन चैरिटेवल अस्पतालों में गरीब, जरूरतमंद व इस क्षेत्र के आम नागरिकों को दी जाने वाली रियायती मैडिकल सेवाओं के लिए बहुत सराहा।
इस अवसर पर यंगजौर वरिष्ठ मण्डल प्रबन्ध्क शिमला मण्डल, दीपेन्द्र सिंह गुर्जर विपणन प्रबन्धक चण्डीगढ़ मण्डल और जे.के. रैना प्रबन्धक विक्रयद्ध व लोकल शाखाओं के प्रभारी, विकास अधिकारी एवं अभिकर्तागण भी उपस्थित हुए।

एलआईसी का उद्देश्य- अधिक से अधिक जरूरतमंदों को मिले मदद

गौरतलब है कि एल.आई.सी. के सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों के अन्तर्गत स्थापित गोल्डन जुबली फाउंडेशन, जिसके प्रावधान में समाज कल्याण हेतु विभिन्न कार्य किए जाते हैं। अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को समय पर मदद मिल सके, यही एलआईसी चंडीगढ़ मंडल का उद्देश्य है। इसी उद्देश्य के साथ पिछले काफी समय से एलआईसी की चंडीगढ़ यूनिट सामाजिक एवं मानवीय कल्याण के कार्यों में जुटी है।

मोबाइल एंबुलेंस में मिलती हैं ये सुविधाएं

बता दें कि मोबाइल एंबुलेंस में बीपी, शूगर, ईसीजी, आॅक्सीजन लेवल समेत विभिन्न जांच सुविधाएं होती हैं। इस एम्बुलेंस के होने से जरूरतमंद लोगों को इलाज या जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों या अस्पताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: रियल एस्टेटकंपनी ने ली करोड़ो डकारे, 147.81 करोड़ की संपत्ति कुर्क

ये भी पढ़ें: हमीरपुर में युवा पति-पत्नी ने की आत्महत्या

ये भी पढ़ें: राजकीय महाविद्यालय में मनाया राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस

ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट के आदेशों पर किसानों ने खोला NH44

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular