Homeराज्यपंजाबबंगा के सिविल अस्पताल में लगाया गया ग्लूकोमा नेत्र जांच व जागरुकता...

बंगा के सिविल अस्पताल में लगाया गया ग्लूकोमा नेत्र जांच व जागरुकता कैंप Glaucoma Eye Checkup At Civil Hospital In Banga

जगदीश कल्सोत्रा,नवांशहर:
Glaucoma Eye Checkup At Civil Hospital In Banga : जिला हैल्थ प्रशासन की ओर से ग्लूकोमा नेत्र रोग से लोगों को बचाने के लिए शुरू किए गए जागरूकता अभियान के तहत बंगा के सिविल अस्पताल में नेत्र जांच में जागरुकता कैंप लगाया गया।

Read Also : Vastu Tips For Money Plant: घर में मनी प्लांट लगाते वक्त कभी न करें ये गलतियां, वरना झेलना पड़ सकता है नुकसान!

सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने कैम्प का किया उद्घाटन (Glaucoma Eye Checkup At Civil Hospital In Banga)

सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने कैंप का उद्घाटन किया । इस मौके पर बंगा सिविल अस्पताल के एसएमओ डा बलवीर कुमार मौजूद रहे । डा दविन्द्र ढांडा ने कहा कि देश भर में ग्लूकोमा बीमारी से लोग पीडि़त हैं जिसके कारण नेत्र रोगियों की संख्या बढ़ रही है । (Glaucoma Eye Checkup At Civil Hospital In Banga) उन्होंने कहा कि ग्लूकोमा का अर्थ काला मोतिया है । उन्होंने कहा कि काला मोतिया आंखों की ऐसी बीमारी है जिसके कारण आंखों की रोशनी हमेशा के लिए चली जाती है अगर लोग समय रहते इसकी पहचान कर लें तो रोगी आंखों को स्वस्थ रखने के लिए उपचार करा सकता है इस रोग का उपचार संभव है ।

कैम्प में 140 लोगों के नेत्रों की की गई जांच (Glaucoma Eye Checkup At Civil Hospital In Banga)

नेत्र जांच चिकित्सक सिविल स्थल बंगा ने 140 लोगों की आंखें जांच की तथा उन्हें आंखों के बचाव के लिए टिप्स दिए तथा दवाइयां भी मुफ्त दी गई। (Latest Nawashar News) कैम्प में बंगा सिटी व आसपास ग्रामीण इलाके के लोगों ने हिस्सा लिया । सिविल सर्जन डा दविन्द्र ढांडा ने बताया कि नेत्र जांच कैम्प बंगा, कटारिया ,मुजफ्फरपुर, नवांशहर, सड़ोआ ,मुकंदपुर, खटकड़कलां में भी लगाए जाएंगे।

Read Also :  राष्ट्रीय कल्याणकारी परिषद ने सिविल अस्पताल में आयोजित किया कार्यक्रम National Welfare Council Organized Program In Civil Hospital

Read Also : Benefits And Harms Of Honey: जानिए किन चीजों के साथ नहीं करना चाहिए शहद का सेवन, और किन चीजों के साथ शहद लेना है फायदेमंद

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular