Homeराज्यपंजाबगुड फ्राइडे : प्रभू जीसस की कुर्बानी का दिन,बंगा क्षेत्र की विभिन्न...

गुड फ्राइडे : प्रभू जीसस की कुर्बानी का दिन,बंगा क्षेत्र की विभिन्न विभिन्न चर्चों में मनाया गया गुड फ्राइडे Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday

जगदीश कल्सोत्रा,बंगा
Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday :  गांव हियो में इंटरनेशनल फेलोशिप चर्च में शुक्रवार को प्रभु जीसस की कुर्बानी का दिन गुड फ्राइडे हर्षो उल्लास व प्रार्थना सभा करके मनाया गया । पर शुद्ध विलियम भट्टी ने इस मौके पर प्रार्थना की तथा प्रभु जीसस के भजन प्रस्तुत किए । प्रभु जीसस के अनुयायियों को संबोधित करते हुए पास्टर विलियम भट्टी ने कहा कि आज के दिन प्रभु की कुर्बानी का दिन है प्रभु ने आम लोगों को नया जीवन देने के खुद की कुर्बानी देने के लिए सूली पर चढ़े ।

उन्होंने कहा कि प्रभु ने संदेश दिया कि जो लोग गलतियां करते हैं तथा एक दूसरे के किसी गलती के लिए दुश्मन है वो एक दूसरे को माफ करके नए जीवन की शुरुआत करें । उधर बंगा के हप्पोवाल रोड पर स्थित चर्च भवन में पास्टर मीना ने प्रभु जीसस की कुर्बानियों पर विस्तार से संगत को बताया तथा उनके मार्ग में अपने घर को सुख शान्ति का जीवन व्यतीत करने के टिप्स बताए।

Read Also : श्री ओमसाईंराम स्कूल में मनाया गया वैशाखी पर्व: Shri Omsai Ram School

Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday
Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday

प्रभु की कुर्बानी को याद करते हुए 1 दूसरे के पापों तथा गलतियों को माफ करने का लिया संकल्प पास्टर मीना (Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday)

पास्टर मीना ने बताया कि प्रभु जीसस का जीवन कंडयाली तार की तरह रहा है उन्होंने सभी मानव के कल्याण के लिए खुद को कुर्बान किया । उन्होंने कहा कि आज भी जीसस हर मनुष्य के कष्ट हरने के लिए इस संसार में विचरते है। उधर बंगा के पूर्व विधायक चौधरी मोहनलाल , प्रवीण बंगा , डॉ सुखविंदर कुमार सुक्खी एमएलए बंगा , हरजीत कौर ,परमजीत सिंह राय , तलविंद्र कौर , रोटरी क्लब के प्रधान दलजीत सिंह सैनी ,कुलवंत राज बब्बर, अवनीत बब्बर, परमजीत कौर ,बलविन्द्र कौर ,राजविन्द्र कौर, हरजिंदर सिंह , ने गुड फ्राइडे के मौके पर ईसाई समुदाय को बधाई दी । इसके अलावा बंगाव के गांव खुमाचो में स्थित पंजाबी क्रिश्चियन सभा चर्च , इनेबूएबल चर्च थांदियां , चर्च सूंड , चर्च ढाहा , चर्च पूनिया , में प्रभु जी से इसका गुड फ्राइडे पर गुणगान किया तथा उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लिया ।

सेंट्रल पब्लिक स्कूल में गुड फ्राइडे के मौके पर बच्चों ने की चित्रकारी (Day Of Sacrifice Of Lord Jesus Good Friday)

सेंट्रल पब्लिक स्कूल बंगा में प्रिंसिपल अमनदीप कौर की देखरेख में स्कूल के बच्चों ने गुड फ्राइडे के मौके पर चित्रकारी की। मैडम कुलविंद्र कौर कोआर्डिनेटर चित्रकला प्रतियोगिता में जानकारी देते बताया कि स्कूल के छहवीं सातवीं आठवीं के बच्चों ने 1 ग्रुप में तथा नौवीं 10 वीं कक्षा के बच्चों ने भी ग्रुप में बच्चों ने प्रभु जीसस के जीवन पर आधारित चित्रकारी की । इस मौके पर कैंडल लाइट भी की गई ।

स्कूल के चेयरमैन रजनीश मित्तल ने बच्चों को प्रभु जीसस के जीवन के प्रति जानकारी दी तथा कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए जिस भी धर्म से कोई अच्छी बात मिले उसे ग्रहण करना चाहिए ।  (Latest Punjab News) मगर खुद को धर्म निरपेक्ष रखकर मानवता का संचार जीवन में रखना चाहिए । इस मौके पर स्कूल स्टाफ के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे । बच्चों को उत्साहजनक पुरस्कार भी दिए गए ।

Read Also : लोडिंग को लेकर सांपला अनाज मंडी में दो आढ़तियों के बीच हुआ विवाद,एक ने हवाई फॉयर कर फैलाई दहशत: Sampla Grain Market

Read Also :युवती को गोली मारने वाले आरोपित से पुलिस ने रिमांड के दौरान दो मोटरसाइकिल और दो हथियार किए बरामद Girl Shot In Mahendragarh

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular