Homeराज्यहिमाचल प्रदेशLllicit Liquor Busted: सोलन में अवैध शराब कारोबार का पदार्फाश , आबकारी...

Lllicit Liquor Busted: सोलन में अवैध शराब कारोबार का पदार्फाश , आबकारी विभाग ने कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

सोलन , बिलासपुर , मंडी और हमीरपुर के बाद सोलन में अवैध शराब की बरामदगी , मकान सील

रमेश पहाड़िया, सोलन:

Lllicit Liquor Busted: हिमाचल राज्य कर एवं आबकारी और पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हिमांशु पंवर उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी सोलन के नेतृत्व में जिला सोलन व जिला बिलासपुर , हमीरपुर , मंडी ओर बीबीएन बद्दी छापेमारी की। इस दौरान अवैध शराब के धंधे का पदार्फाश हुआ है।

Read Also: Blackmail by Making Rape video Viral: नशीला पदार्थ दे किशोरी का यौन शोषण करने का एक आरोपी गिरफ्तार

मामला दर्ज कर किया मकान को सीज Lllicit Liquor Busted

Lllicit Liquor Busted

जिसमें पुलिस और हिमाचल राज्य कर एवं आबकारी ने दबिश देकर रामशहर के लोहाघाट के समीप बलेचडी में एक दो मंजिला मकान से खाली बोतलें , बोतलें धोने वाली मशीन, खाली ड्रम, बैच पंचिंग मशीन और वीआरवी लेवल भी बरामद किए हैं। इसके अलावा यहां पर देसी शराब की अवैध बाटलिंग की जा रही थी। रामशहर पुलिस ने राज्य कर एवं उत्पाद शुल्क सोलन के उपायुक्त हिमांशु पवंर की शिकायत पर मामला दर्ज कर मकान को सीज कर लिया है।

Read Also:Roadways Bus Steering Failed: यात्रियों से भरी बस का स्टीयरिंग हुआ फेल, बाल बाल बचे यात्री

कुछ समय पहले बनाया था मकान Lllicit Liquor Busted

जानकारी के अनुसार रामशहर के लोहारघाट के साथ लगते जंगल बलेचडी में एक दो मंजिला मकान है। इस मकान को कुछ समय पहले बिलासपुर के रहने वाले अमरजीत गार्ड ने बनाया था। लेकिन उसने भी चार साल पहले किसी प्यारू नाम के व्यक्ति को बेच दिया। जैसे पुलिस की टीम आबकारी एवं कराधान विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर गई तो खाली बोतलें और बोतल धोने की मशीन इमारत की छत पर पड़ी थी। मकान का भूतल भवन खुला पाया गया और वहां 200 मिलीलीटर क्षमता के तीन खाली ड्रम पड़े थे। प्रथम तल का मुख्य द्वार बंद था इसलिए इमारत के मालिक से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन मालिक का पता नहीं चल सका।

Read Also: Blind Murder Case Solved: नाबालिग बेटी की समझदारी से हत्यारे सलाखों के पीछे

ताले तोड़ने पर मिला अवैध शराब की बॉटलिंग का सामान Lllicit Liquor Busted

Lllicit Liquor Busted

सौर पंचायत के पंचायत प्रधान बृजलाल शर्मा को मौके पर बुलाया गया। प्रधान की देखरेख में सौर पंचायत के देवीलाल एएसआई हेमराज व शशि ने मकान मालिक का पता किया, लेकिन काफी प्रयास करने पर पता नहीं चला तो सभी लोगों के सामने पुलिस ने मकान के ताले तोड़े तो कुछ सामग्री जैसे वीआरवी फूल्स लिमिटेड-वीआरवी संतरा के लेबल वाली खाली बोतलें, उपर्युक्त होलोग्राम , बैच पंचिंग मशीन, उस पर मुद्रित टेप रोल वीआरवी फूड्स लिमिटेड संसारपुर टेरेस की दो बोतलें व 200 लीटर क्षमता के पांच खाली ड्रम मिले। यह सारी सामग्री इस ओर इशारा करती है कि परिसर में देशी शराब की अवैध बॉटलिंग की जा रही थी।

मकान मालिक का पता लगा रही पुलिस Lllicit Liquor Busted

डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मकान को सील कर लिया है व मकान मालिक का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने आबकारी कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हिमाचल राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि उक्त फर्मो के खिलाफ हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 की धारा 39,47 व 56 के उल्लंघन की शिकायत पुलिस थाना राम शहर में दर्ज करवाई गई है। उक्त कार्रवाई राज्य कर एवं आबकारी विभाग एवं पुलिस दल राम शहर थाना द्वारा गवाहों की मौजूदगी में संयुक्त रूप से पूरी की गई।

Read Also: Criminal Arrested: मारपीट व छीना झपटी के मामले में फरार इनामी आरोपित गिरफ्तार

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन
Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular