Homeराज्यहिमाचल प्रदेशCM Give a gift of 75 Crores: मुख्यमंत्री कुल्लू को देंगे अंतरराजीय...

CM Give a gift of 75 Crores: मुख्यमंत्री कुल्लू को देंगे अंतरराजीय बस अड्डे सहित 75 करोड़ की सौगात

आज समाज डिजिटल, कुल्लू:
CM Give a gift of 75 Crores: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार शाम ऐतिहासिक रथ मैदान में कुल्लू कार्निवल का शुभारंभ करेंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी इस मौके पर अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित उपस्थित रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री कुल्लू में 2.79 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय भवन वह 56 लाख रुपए की लागत से निर्मित सरवरी फुट ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री 50 करोड़ की लागत से निर्मित अंतरराजीय बस अड्डा का भी लोकार्पण करेंगे। यह जिला के लिये महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री 21.14 करोड़ के शिलान्यास करेंगे, जिनमें 11.41 करोड़ का बहुतकनीकी महाविद्यालय सेऊबाग में अकादमिक खण्ड-बी भवन तथा इसी महाविद्यालय में 9.73 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 120 बिस्तरों की क्षमता के छात्रावास के शिलान्यास शामिल हैं।

10 दिनों तक चलने वाले कार्निवल की तैयारियां पूरी CM Give a gift of 75 Crores

आशुतोष गर्ग ने बताया कि 10 दिनों तक चलने वाले कार्निवल की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और रथ मैदान, प्रदर्शनी मैदान, अटल सदन तथा दशहरा मैदान पूरी तरह से सुसज्जित हो चुके हैं। 150 के करीब स्टॉल इन मैदानों में स्थापित किए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त आशुतोश गर्ग ने कहा कि जिला में बड़ी संख्या में देश के विभिन्न भागों से सैलानी आ रहे हैं और उन्हें कुल्लू जिला तथा प्रदेश के विभिन्न भागों के शिल्पोत्पादों की खरीददारी करने का सुनहरा अवसर प्रदान होगा। साथ ही जिला के पारंपरिक लजीज व स्वास्थ्य वर्धक व्यंजनों  का आनंद लेने का भी मौका रहेगा।

कार्निवल शिल्प बाजार, व्यंजन स्टॉल खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों का किया समावेश CM Give a gift of 75 Crores

आशुतोष गर्ग ने कहा कि कार्निवल शिल्प बाजार, व्यंजन स्टॉल खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों का समावेश किया गया है। कार्निवल को हर आयु वर्ग के लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र व मनोरंजन वर्धक बनाने के प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू का हस्तशिल्प अद्भुत है और हर कोई यहां के उत्पादों की खरीददारी करने के लिये लालायित रहता है। उपायुक्त ने कहा कि 21 मार्च को रथ मैदान में सांय 7 बजे फैशन शो होगा जिसमें जिला के पारम्परिक परिधानों के अलावा देश-प्रदेश के परिधानों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसी संध्या को लोक नृत्य सूर्य सांस्कृतिक दल बनोगी तथा किन्नौर की आकर्षक प्रस्तुतियां होंगी। जाने-माने लोक गायक नरेन्द्र ठाकुर स्टार कलाकार होंगे। मुख्यमंत्री पहली सांस्कृतिक संध्या में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएं 22 मार्च से 28 मार्च तक अटल सदन में आयोजित की जाएंगी।

हिमाचल से ही होंगे स्टार कलाकार CM Give a gift of 75 Crores

प्रत्येक संध्या में हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लोक सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुतियां, नाटकों का मंचन व अंत में स्टार कलाकार प्रस्तुति देंगे। बता दें कि स्टार कलाकार हिमाचल से ही होंगे। इनमें 22 मार्च को ममता भारद्वाज, 23 मार्च को नरेन्द्र रंजन, 24 मार्च को किशन वर्मा, खुशबू व दीपक जनदेवा, 25 मार्च को पायल ठाकुर, 26 मार्च को कुलदीप शर्मा, 27 मार्च को ठाकुर दास राठी व 28 मार्च को गोपाल शर्मा तथा रमेश शर्मा लोगों का मनोरंजन करेंगे।

स्थानीय पारम्परिक व्यंजन उत्सव 30 मार्च तक CM Give a gift of 75 Crores

उपायुक्त ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों को कार्निवल में मंच प्रदान किया गया है। इसके लिए 20 स्टॉल लगाए गए हैं जहां वे अपने उत्पादों को प्रदर्शित करके अपनी आर्थिकी को मजबूत कर सकेंगी। स्थानीय पारम्परिक व्यंजन उत्सव 21 से 30 मार्च तक चलेगा और इसके लिये अलग से प्रदर्शनी मैदान में स्टॉल लगाए गए हैं। आशुतोष गर्ग ने समस्त जिलावासियों से कार्निवाल में आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग कार्निवल का हिस्सा बनें और इसे एक सफल उत्सव बनाने में अपना योगदान दें। उन्होंने समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से भी परिवार सहित कार्निवल में आने का आग्रह किया है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular