Homeहरियाणायमुनानगरअपने आसपास के एरिया, पार्क व सड़क को गोद लेकर सुंदर बनाने...

अपने आसपास के एरिया, पार्क व सड़क को गोद लेकर सुंदर बनाने का करें काम : मदन चौहान

  • मेयर ने वार्ड नंबर एक व दो के स्कूल, मंदिर, गुरुद्वारा व अस्पताल प्रतिनिधियों की बैठक लेकर दिए निर्देश

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

शहर को साफ, सुंदर व व्यवस्थित बनाने को जन सहभागिता को लेकर मेयर मदन चौहान ने मंगलवार को नगर निगम के वार्ड नंबर एक व दो के स्कूल, मंदिर, गुरुद्वारा साहिब, अस्पताल, धर्मशाला व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में मेयर चौहान ने सभी प्रतिनिधियों को अपने आसपास के क्षेत्र, पार्क, सड़क आदि को गोद लेकर उसका रखरखाव करने और उसे साफ व सुंदर बनाने का आह्वान किया।

शहरवासी भी स्वच्छता के प्रति गंभीर

मेयर चौहान ने कहा कि बिना जनसहभागिता के कोई भी बड़ा कार्य संभव नहीं है। आज इंदौर देश का सबसे साफ शहर है। इसका कारण यह नहीं कि वहां के सफाई कर्मचारी संतर्क है। वहां के शहरवासी भी स्वच्छता के प्रति गंभीर है। हर शहरवासी के घर चार डस्टबिन है। जिनमें वे अलग अलग प्रकार का कचरा एकत्रित करते है। इसके बाद उसे निगम के बाहर में डाल देते है। वहां पर कोई भी शहरवासी खुले में कचरा नहीं फेंकता। जनता के सहयोग से ही इंदौर आज देश में सबसे साफ शहर है। हमें भी अपने शहर को साफ व सुंदर बनाने के लिए जनसहभागिता की जरूरत है। यदि शहरवासी नगर निगम का सहयोग करेंगे तो अपना शहर भी साफ, सुंदर व स्वच्छ होगा। इसके लिए हमें अपने आसपास के एरिया को साफ रखना पड़ेगा।

स्कूल, मंदिर, गुरुद्वारा व अस्पताल प्रतिनिधियों की बैठक निर्देश

बैठक में आए विभिन्न स्कूलों, गुरुद्वारा साहिब, अस्पतालों व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों से मेयर मदन चौहान ने आह्वान किया कि यदि उनके आसपास कोई पार्क है तो वे उसे गोद लेकर सुंदर बनाने का काम करें। इसके अलावा अपने अस्पताल, स्कूल व मंदिर के आसपास की सड़क व लिंक मार्ग को लेकर उसे साफ व सुंदर बनाएं। इस कार्य को कोई भी संस्थान अपने ऊपर बोझ न समझ कर जनहित की सेवा के रूप में लेकर काम करें। इसमें नगर निगम उनका हर प्रकार का सहयोग करेंगा। अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार ने कहा कि सभी चाहते है कि उनके एरिया को विकास हो। उनका क्षेत्र साफ व सुंदर बने। इसके लिए हमें खुद आगे बढ़कर अपने शहर को सुंदर बनाने का प्रण लेना होगा। इसके लिए शहरवासी आगे आए और शहर को सुंदर बनाने में निगम का सहयोग करें। मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, पार्षद सविता कांबोज, कार्यालय अधीक्षक धर्मवीर, सीएसआई हरजीत सिंह, एसआई अमित कांबोज आदि मौजूद रहे।

बैठक में इन्होंने दर्ज कराई उपस्थिति –

बैठक में ईशान अस्पताल से डॉ. रिशू गोयल, तिलक राज छाबड़ा मेमोरियल अस्पताल से कविता छाबड़ा, स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल से भूपिंद्र सिंह, सेंट थॉमस स्कूल से निखिल, राजकीय मिडल स्कूल लेबर कॉलोनी से राजेश कुमार, गुरु रविदास मंदिर अशोक विहार कॉलोनी से प्रधान रविंद्र कुमार, राम भवन से सतीश कुमार, गोपाल कृष्ण मंदिर से पंडित रिषी वशिष्ट, देवी भवन मंदिर से रविन महेंद्रा, सिंह साहिब गुरुद्वारा रूप नगर लेबर कॉलोनी से अमरजीत सिंह, अमृतपाल सिंह, उमेश वत्स आदि मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें: फार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : रेड्डी

ये भी पढ़ें: फ़ेस्टिवल सीजन:एलिवेटेड से होकर जाएंगे ऑटो

ये भी पढ़ें: रेबीज से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है : डॉ. सिविल सर्जन देविंदर ढांडा

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular