Homeहरियाणापानीपतफार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : रेड्डी

फार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : रेड्डी

आज समाज डिजिटल, समालखा (पानीपत):
पानीपत इंस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलोजी (पाइट) में फार्मेसी विभाग ने विश्व फार्मासिस्टस दिवस मनाया। डॉ.रेड्डी लेबोरेट्रीज के तकनीकी प्रशिक्षण विभाग के निदेशक एवं अध्यक्ष दयाकर रेड्डी पोलमरेड्डी मुख्य अतिथि रहे। कारपोरेट ट्रेनर एवं लर्निंग इनेबलर्स के अध्यक्ष विपुल सुटा विशष्टि अतिथि के रूप में मौजूद हुए।

दवा के लिए भारत की ओर देखती है दुनिया

पाइट के चेयरमैन हरिओम तायल, सचिव सुरेश तायल, वाइस चेयरमैन राकेश तायल, बोर्ड सदस्य शुभम तायल, फार्मेसी विभाग से प्रिंसिपल डॉ.दीपक प्रभाकर भागवत, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ.बीबी शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। रेड्डी ने बताया कि फार्मेसी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। मुख्य अतिथि ने कहा कि कोरोना के बाद परिस्थितियों में काफी बदलाव आया है। दवाइयों के निर्माण में भारत पहले ही आगे था। अब तो पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। दवा निर्माण के साथ ही नई रिसर्च में फोकस करेंगे तो करिअर में तो सफल होंगे ही, समाज का भी विकास कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि डाक्टर की सलाह के बिना किसी को भी दवा नहीं दी जानी चाहिए।

ये रहे प्रतियोगिता में विजेता

मेडिकल स्टोर पर लोग दवा लेने पहुंच जाते हैं, जो कि गलत है। वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने कहा कि डॉ.रेड्डी लैबोरेट्रिज के साथ मिलकर फार्मेसी के छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग दिलाई जा सकती है। पाइट के छात्रों को विदेश की टॉप यूनिवर्सिटी के साथ काम करने का अवसर मिलता है। फार्मेसी सेक्टर में ग्रोथ की बेहद संभावनाएं हैं। निदेशक डॉ.शक्ति कुमार ने बढ़ते फार्मेसी क्षेत्र पर डाटा आधारित प्रजेंटेशन से बताया कि किस तरह अर्थव्यवस्था को भी मजबूत किया जा सकता है। मंच संचालन डॉ.डेजी अरोड़ा ने किया। इस अवसर पर पलिका, कुलवंत, गरिमा, डॉ.नीलम मलिक, डॉ.सोनिया, डॉ.सीमा मौजूद रहीं। इस अवसर पर प्रतियोगिताएं कराई गईं। रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में अनुपमा और शुभम प्रथम रहे। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता विकास ने जीती साथ में ही तनु देवी द्वितीय रहीं।

ये भी पढ़ें:  धूमधाम से मनाया गया लाडी साईं जी का जन्मदिवस

ये भी पढ़ें: बुढ़ापा पेंशन में अनिमितताएं, सुधार के लिए करें फोन: नवीन जयहिन्द

ये भी पढ़ें: शहीद करणसिंह के घर सुंदरह पहुंचे डिप्टी सीएम

ये भी पढ़ें: आईबी कॉलेज में ऑनलाइन राष्ट्रीय स्तरीय पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular