Homeहरियाणायमुनानगरइंग्लैंड मेंविदेशी कराटेबाजों को मात देकर ज्योति ने जीती चांदी, गांव पहुंचने...

इंग्लैंड मेंविदेशी कराटेबाजों को मात देकर ज्योति ने जीती चांदी, गांव पहुंचने हुआ भव्य स्वागत

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :

  • कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता ज्योति के सम्मान में मेयर हाउस पर हुआ सम्मान समारोह
  • मेयर व विधायक ने ज्योति को किया सम्मानित, बोले, बेटियों ने विदेश में लहराया भारत का परचम

इंग्लैंड के बर्मिघम में हुई कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप में जहां बूड़िया निवासी अदिति रघुवंशी ने कांस्य पदक हासिल किया, वहीं, खारवन निवासी ज्योति प्रजापत ने रजत पदक हासिल कर देश, प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया। वीरवार देर शाम ज्योति का गांव खारवन में पहुंचने पर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, मेयर मदन चौहान व अन्य लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

मेयर हाउस में आयोजित सम्मान समारोह

इसके बाद मेयर हाउस पर उसके सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विधायक घनश्याम दास अरोड़ा व मेयर मदन चौहान व अन्य ने फूल मालाएं पहनाकर रजत पदक विजेता ज्योति का स्वागत किया और उसे बधाई दी। ज्योति प्रजाप‌त ने नेहरू पार्क स्थित अकादमी ऑफ मार्शल आर्ट में अभ्यास किया। ज्योति प्रजापत के पिता अशोक कुमार गांव गांव जाकर कपड़े की फेरी लगाते है। जबकि मां रजनीश ने गांव में ही कॉस्मेटिक सामान की दुकान की हुई है। कोच जय प्रकाश ने बताया कि ज्योति प्रजापत ने कराटे में कई पदक जीते है।अभी कुछ समय पहले ज्योति ने पुणे में हुए राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उसी के आधार पर उसका चयन कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप-2022 के लिए हुआ। इसमें चयन होने के बाद उसने दिल्ली में ट्रेनिंग की। इस प्रतियोगिता के लिए वह चार सितंबर को इंग्लैंड के बर्मिंघम के लिए रवाना हुई। आठ से दस सितंबर तक हुई इस प्रतियोगिता में उसके कई देशों के खिलाड़ियों के साथ कड़े मुकाबले हुए।

बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सरकार की योजनाएं

जिसमें उसने खिलाड़ियों को मात देकर रजत पदक पर कब्जा किया। ज्योति का सपना ओलंपिक में देश के लिए खेलकर स्वर्ण पदक जीतने का है। मेयर मदन चौहान ने कहा कि हमारे यमुनानगर की दो बेटियों ने विदेशी कराटेबाजों को मात देकर इंग्लैंड में भारत का परचम लहराया। खेल जगत में आज हमारे प्रदेश की बेटियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर अपना लोहा मनवा रही है। सरकार की तरफ से भी इन्हें हर प्रकार की सहायता दी जा रही है। विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि आज बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सरकार अनेक योजनाएं चला रही है। ताकि वे हर क्षेत्र में आगे बढ़े। उनकी विधानसभा क्षेत्र की दो बेटियों ने विदेश में अपने देश का नाम रोशन किया है।

ये भी पढ़ें : आसाराम के बेटे नारायण साईं की पानीपत कोर्ट में पेशी

ये भी पढ़ें : आईबी (पीजी) कॉलेज में दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular