Homeहरियाणायमुनानगरपर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी - मदन चौहान...

पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी – मदन चौहान Awareness On Cleanliness In GNG College

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
Awareness On Cleanliness In GNG College:  स्वच्छता को लेकर जीएनजी कॉलेज में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मेयर मदन चौहान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। कॉलेज निर्देशिका डॉ. वरिन्द्र गांधी व प्रिंसिपल डॉ. अनु अत्रेजा ने मुख्य अतिथि मेयर मदन चौहान, स्वच्छ सर्वेक्षण की ब्रांड एंबेसडर प्रिया अरोड़ा, सफाई निरीक्षक गोविंद शर्मा को गमले व पौधे देकर सम्मानित किया।

Also Read : नशा तस्कर ने पुलिस पार्टी पर की फायरिंग, पुलिस मुलाजिमों को गाड़ी से टक्कर मार कर फरार Drug Smuggler Opened Fire On Police Party

जीएनजी कॉलेज में स्वच्छता पर जागरुकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन (Mayor Madan Chauhan)

Awareness On Cleanliness In GNG College
Awareness On Cleanliness In GNG College

कार्यक्रम के दौरान स्टाफ सदस्यों व छात्राओं ने भाषण व विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया और पॉलिथीन व वन टाइम प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने को जागरूक किया।मुख्य अतिथि मेयर मदन चौहान ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता के बारे में जागरुकता पैदा करना और लोगों को पॉलिथीन व प्लास्टिक का उपयोग न करने के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि वातावरण स्वच्छ रहने से ही हम स्वस्थ रहेंगे। वातावरण दूषित होगा तो हम तमाम संक्रामक बीमारियों के शिकार होंगे। इसलिए पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

पॉलिथीन व प्लास्टिक का प्रयोग न करने की दी सलाह (Awareness On Cleanliness In GNG College)

पॉलिथीन का प्रयोग रोक कर हम प्रदूषण को कम कर सकते हैं। पॉलिथीन के चलते कैंसर समेत कई घातक बीमारियां पैदा होती है। इस दौरान उन्होंने छात्राओं को स्वच्छता का महत्व समझाया। स्वच्छ सर्वेक्षण की ब्रांड एंबेसडर प्रिया अरोड़ा ने कहा कि स्वच्छता मानव जीवन का अभिन्न अंग है। ऐसे में हमें इसे लेकर हमेशा सचेत रहने की जरूरत है। स्वच्छता अपनाकर हम कई तरह की बीमारियों को मात दे सकते हैं। कॉलेज की निदेशिका डॉ. वरिंद्र गांधी ने कहा कि संक्रामक बीमारियों से निपटने के लिए स्वच्छता सबसे अहम हथियार है।

इस मोके पर ये सभी रहे मौजूद (Awareness On Cleanliness In GNG College)

उन्होंने सभी से पॉलिथीन व प्लास्टिक का प्रयोग न करने की सलाह दी। प्रिंसिपल डॉ. अनु अत्रेजा कहा कि पॉलीथिन का प्रयोग समाज के लिए काफी घातक है। ऐसे में हमें इसके प्रयोग से बचना होगा। मौके पर मीनू चसवाल, डॉ. अमिता रेढू, डॉ. सावित्री, नेहा अरोड़ा, नंदनी कुमारी, मनीषा, मोनिका चौपड़ा आदि मौजूद रहे।

Also Read : अमृत महोत्सव के तहत यमुनानगर जिले में बनेंगे 75 अमृत सरोवर-डीसी पार्थ गुप्ता Amrit Mahotsav

Also Read :  निराश्रित बालगृह के बच्चों का दंत परीक्षण Children’s Dental Examination

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular