Homeराज्यपंजाबUproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day चार साहिबजादों के शहीदी...

Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day चार साहिबजादों के शहीदी दिवस से जुड़े बैनर फाड़ने पर हंगामा

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर:
Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day: अंबाला नेशनल हाईवे पर चार साहिबजादों की शहादत से जुड़े बैनरों को फाड़ने पर हंगामा हो गया। इसका पता लगते ही सिख समुदाय में रोष फैल गया। काफी संख्या में लोग नेशनल हाईवे पर मिल्क माजरा टोल प्लाजा पर एकत्र हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। आनन फानन में डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद, डीएसपी प्रमोद कुमार, थाना छप्पर थाना प्रभारी राय सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। (Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day) बातचीत के लिए 11 सदस्यों की कमेटी गठित की गई। समाचार लिखे जाने तक बातचीत जारी थी।

मनाया जा रहा था साहिबजादा दिवस Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day

इस समय सिख समुदाय की ओर से चार साहिबजादों का शहीदी दिवस मनाया जा रहा है। इसके तहत गुरुद्वारा में पाठ किए जा रहे हैं। लंगर लगाए जा रहे हैं। (Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day) कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए नेशनल हाईवे पर बैनर भी लगाए गए हैं। यह बैनर सरस्वतीनगर मोड व भंभौली मोड के पास भी लगाए गए थे। यहीं से बैनरों को हटाया गया है। मंगलवार को किसी ने बैनर फाड़ते हुए कर्मियों को देखा। इसके बाद सूचना जिले में फैल गई। जिस पर लोग एकत्र हो गए। मिल्क माजरा टोल पर जैसे ही सिख समु8दाय के लोग एकत्र होने लगे, तो यहां टोल पर तैनात कर्मचारी भाग निकले।(Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day) सिख समुदाय ने इसे बेअदबी बताया और जमकर हंगामा किया। जब पुलिस पहुंची और लोगों से बात करने की कोशिश की, लेकिन काफी संख्या में लोग एकत्र होने की वजह से बातचीत नहीं हो सकी। जिस पर डीएसपी प्रमोद कुमार व डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद ने मौजिज लोगों की कमेटी बनाकर बातचीत के लिए सदर जगाधरी थाना में बुलवाया। यहां पर कमेटी के साथ बातचीत हुई।

इन लोगों ने लिया बैठक में भाग Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day

कमेटी में केहर सिंह छप्पर, जगदीप सिंह, मनदीप, अमरजीत गधौला, राजेंद्र सिंह, सतनाम सिंह, सर्वजीत सिंह, मान सिंह गधौला, लाल सिंह पिजौरी, जगजीत सिंह, हरविंद्र कौर शामिल हैं। कमेटी के लोग आरोपितों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े थे।(Uproar Over Tearing Banners Related to Martyrdom Day) पुलिस ने अधिकारियों व ठेकेदार को बुलाया। यहां पर कमेटी में शामिल लोगों ने कहा कि उन्हें बैनर हटाने को लेकर आपत्ति नहीं है। यह बैनर फाड़े गए हैं। ऐसा भी हो सकता है कि यह बैनर कही गलत जगह न फेंक दिए हो। जिससे समुदाय आहत हो सकता है। इसलिए वह बैनर मंगवाए।

Also Read : 25000 Fraud: क्लीक करते ही बैंक खाते से 25 हजार उड़े

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular