Homeहरियाणासिरसाविकास कार्यों को गुणवत्तापूर्वक निर्धारित अवधि में पूरा करें: डा. किरण

विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्वक निर्धारित अवधि में पूरा करें: डा. किरण

सतीश बंसल, सिरसा: 

  • नगर आयुक्त ने रानियां में पार्क, विभिन्न क्षेत्रों का किया निरीक्षण,
  • विकास कार्यों का लिया जायजा

जिला नगर आयुक्त डा. किरण ने बुधवार को कार्यालय नगर पालिका रानियां व इसके अंतर्गत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों, शहीद उधम सिंह पार्क का औचक निरीक्षण किया तथा नगर पालिका के माध्यम से शहर में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की तथा विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

कूड़े का निष्पादन भी सही ढंग से करे    

डा. किरण ने नगर पालिका रानियां के सचिव व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में साफ- सफाई संबंधी कार्यों पर पूरा ध्यान दिया जाए। डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ां सभी घरों व गलियों तक पहुंचकर कूड़ा प्राप्त करें तथा इसके बाद कूड़े का निष्पादन भी सही ढंग से किया जाए। उन्होंने डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाले व्हीकल भी चेक किए। इसके साथ ही उन्होंने शहीद उधम सिंह पार्क का भी निरीक्षण किया तथा कहा कि इसका रखरखाव उचित ढंग से हो तथा इनमें साफ-सफाई का कार्य नियमित रूप से हो।

कार्यों की दैनिक प्रगति की जानकारी ली

शहर के सभी वार्डों में एक-एक पार्क को अच्छी प्रकार से विकसित किया जाए। जिला नगर आयुक्त ने अपने दौरे के दौरान नगर पालिका कार्यालय रानियां में भी सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की सीटों पर पहुंचकर उनके कार्यों की दैनिक प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे तथा अपनी सीट से संबंधित कार्यों को बिना किसी देरी से पूरा करें।

कार्यालय में आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न आए तथा उनकी समस्याओं का समाधान त्वरित आधार पर करें। उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय विभाग से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं, सेवाओं व पोर्टल संबंधी कार्यों की प्रगति भी चेक की। इस दौरान उन्होंने कार्यालय में सीएम घोषणाओं के संबंध में की जा रही कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट ली तथा प्रोपर्टी टैक्स, स्वमित्व योजना, स्व: निधि योजना आदि के तहत की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की।

ये भी पढ़ें : डबवाली खंड की पंचायत समितियों के वार्ड का लॉटरी से हुआ आरक्षण

ये भी पढ़ें : भाजपा ने दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरित कर मनाया सेवा पखवाडा

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular