Homeहरियाणारोहतकरविवार को आयोजित हुई लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा Written Screening Test

रविवार को आयोजित हुई लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा Written Screening Test

संजीव कौशिक, रोहतक:
Written Screening Test : विश्वविद्यालय का प्रयास रहता है कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर सभी लिखित स्क्रीनिंग परीक्षाएं पूरी पारदर्शिता के साथ हों। हमेशा की तरह इस बार भी रविवार को आयोजित हुई लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा काफी शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई। यह कहना है पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना का।

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

परीक्षाओं के सफल आयोजन पर दी बधाई (Written Screening Test)

वे रविवार को प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कालेजों में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित लिखित प्रवेश परीक्षा में औचक निरीक्षण करने कई सेंटरों पर पहुंची थीं। करीब आधा दर्जन सेंटरों का निरीक्षण करते हुए कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना ने कहा कि आज की इस परीक्षा के सफल आयोजन के लिए परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंतरीक्ष व उनकी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय पूर्ण रूप से पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए पूरे प्रदेश ही नहीं देश मे भी प्रसिद्व है। उन्होंने कहा कि परीक्षा मे कोई गड़बडी ना हो इसके लिए हर सेंटर पर जैमर लगवाए गए थे और वे जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का भी सहयोग देने के लिए धन्यवाद देती हैं।

Written Screening Test
Written Screening Test

शांतिपूर्ण ढंग से हुई परीक्षाएं: लोहचब (Written Screening Test)

निदेशक डॉ.एस.एस. लोहचब ने कहा कि उन्होंने करीब दर्जनभर परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और परीक्षा काफी शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई और परीक्षार्थियों को रोल नम्बर के अलावा परीक्षा केंद्र पर कुछ भी नहीं ले जाने दिया गया और पेन भी विश्वविद्यालय की तरफ से प्रदान किया गया था। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना के दिशा-निर्देशन में पूरे हरियाणा के मेडिकल कालेजों मे स्टाफ नर्सों के करीब 307 रिक्त पदों को भरने के लिए रविवार को यह लिखित स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए पूरे शहर में करीब 82 सेंटर बनाए गए थे। उन्होंने बताया कि करीब 16372 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी।

परीक्षार्थियों की दो जगह होती थी स्क्रीनिंग (Written Screening Test)

डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि दो जगह स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया और परीक्षा के दौरान सभी विद्यार्थियों का आधार से आॅनलाइन मिलान किया गया ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी होने की संभावना नहीं रहे। डॉ. अंतरीक्ष ने बताया कि आज रात तक सभी परीक्षा पत्र व अांसर की को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करवाने के लिए समय दिया जाएगा और अंतिम आंसर की अपलोड करने के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

ये लोग रहे मौजूद (Latest Rohtak News)

इस अवसर पर निदेशक डॉ.एस.एस. लोहचब, डीन छात्र कल्याण डॉ. गजेंद्र सिंह, पीए प्रवीण कुमार, सहायक रजिस्ट्रार बी.आर.शर्मा, सीएसओ ईश्वर शर्मा, सहायक जयभगवान शर्मा भी उपस्थित थे।

Also Read : 103 सार्वजनिक स्थानों पर 1686 वाहनों की चैंकिंग Vehicle Checking In Kaithal

Also Read : रेसलिंग को बढ़ावा देने के लिए भारत और रूस मिलकर काम करेंगे Promotion Of Wrestling At international Level

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular