Homeहरियाणाकरनालरेसलिंग को बढ़ावा देने के लिए भारत और रूस मिलकर काम करेंगे...

रेसलिंग को बढ़ावा देने के लिए भारत और रूस मिलकर काम करेंगे Promotion Of Wrestling At international Level

प्रवीण वालिया, करनाल:
Promotion Of Wrestling At international Level : राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ग्रेपलिंग (रेसलिंग) को बढ़ावा देने के लिए भारत और रूस मिलकर काम करेंगे। इसके लिए बकायदा दोनों देशों के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत हुई है। इस सौहार्दपूर्ण बातचीत में इन खेलों को कैसे बढ़ावा दिया जाए और इसके लिए जमीनी स्तर पर किस तरह से काम किया जाए पर सहमति बनी।

Also Read :  टॉप 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस साल बने जो इंडियन्स की पंसद

अन्तर्राष्ट्रीय स्तरीय खेलों के आयोजन का न्योता (Promotion Of Wrestling At international Level)

भारतीय ग्रेपलिंग कमेटी के नॉर्थ इंडिया चेयरमैन और करनाल के युवा नेता शुभम चौधरी तथा अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक क्लब के अध्यक्ष डा. सर्गेई डवोरियानोव ने बातचीत में एक दूसरे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों का आयोजन करने का भी न्योता दिया। चौधरी ने बताया कि नई दिल्ली में दोनों देशों के बीच इन खेलों को बढ़ावा देने के लिए सांझा प्रयास किए जाऐंगे। अंतरराष्ट्रीय राजनयिक क्लब (रशिया) की ओर से उन्हें रूस में खेलों का आयोजन करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बने रोडमैप (Promotion Of Wrestling At international Level)

साथ ही इस बातचीत में इन खेलो व खिलाड़ियों के विकास के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक रोड मैप बनाने पर भी चर्चा हुई। जिसमें दोनों पक्ष उत्साहित नजर आएं। शुभम चौधरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खेलों में भारत ने पिछले कई आयोजनों में अपनी प्रतिभा का लोहा साबित किया है। खिलाडिय़ों ने हर खेल के क्षेत्र में देश के नाम का डंका बजाया है। अब ग्रेपलिंग को भी इस तरह से अंतरराष्ट्रीय पहचान मिले उस कड़ी में यह प्रयास एक मजबूत स्तम्भ के रूप में स्थापित हो सकता है। ग्रेपलिंग में भी भारत सिरमौर बने इसके प्रयास भी किए जाऐंगे।

मिलकर काम करना गौरव की बात (Promotion Of Wrestling At international Level)

बातचीत के दौरान अंतरराष्ट्रीय मित्र अंतरराष्ट्रीय राजनयिक क्लब के अध्यक्ष डा. सर्गेई डवोरियानोव ने कहा कि यह उनके लिए गौरव का क्षण है कि भारत के साथ खेलों के विकास के लिए मिलकर काम करने का मौका मिला है। हमने भारतीय ग्रेपलिंग कमेटी को रूस में खेलों के आयोजन के लिए न्योता दिया है और हम विश्वास दिलाते है कि खेलो और खिलाडिय़ों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मिलकर मजबूती से कार्य करेंगे। (Latest Karnal News) उन्होंने कहा कि भारत जब भी चाहे तो उनका देश खेलों के आयोजन के लिए तैयार है और यह उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें इन खेलों की मेजबानी करने का मौका मिलेगा।

Also Read : दमदार कैमरा और परफॉर्मेंस वाले ये टॉप सबसे शानदार स्मार्टफोन , जानिए

Also Read: शहीद पिता से बेटी बोली जयहिंद पापा, बेटे ने किया सैल्यूट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular