Homeहरियाणारोहतकरोहतक में 14 साल की उम्र में एशियन गेम्स की 'उन्नति'

रोहतक में 14 साल की उम्र में एशियन गेम्स की ‘उन्नति’

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
रोहतक की उन्नति हुड्डा का 14 साल की उम्र में ही एशियन गेम्स के साथ-साथ उबेर कप के लिए भी चयन हो गया है। यह बैडमिंटन के क्षेत्र में ये एक नया कीर्तिमान भी है। भारतीय बैडमिंटन संघ ने राष्ट्रमंडल, एशियन गेम्स, थॉमस कप और उबेर कप के लिए भारतीय दल के खिलाड़ियों की सूची जारी की है।

6 दिन के ट्रायल में हुआ चयन

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 6 दिन तक चले ट्रायल में एशियन गेम्स के लिए चयनित होने वाली उन्नति हुड्डा सबसे कम उम्र की भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं। एशियाई खेलों और उबेर कप के लिए 10 सदस्य महिला टीम में पीवी सिंधु, आकर्षि कश्यप, उन्नति हुड्डा और अस्मिता चालिहा सिंगल मुकाबले खेलेंगे। इसके अलावा अन्य 6 खिलाड़ी डबल मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारतीय बैडमिंटन संघ ने जब खिलाड़ियों की सूची जारी की तो रोहतक के छोटूराम स्टेडियम में भी जश्न का माहौल बन गया।

ये भी पढ़ें : प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले के चलते इन जगहों पर मास्क हुए अनिवार्य

देश के लिए मेडल जीतना

एक शहर के सरकारी खेल स्टेडियम में प्रैक्टिस कर इस मुकाम को हासिल करना पूरे हरियाणावासियों के लिए गर्व की बात है। उन्नति ने महज 6 साल की उम्र से बैडमिंटन खेलना शुरू किया था और आज 14 साल की उम्र में देश की नामी खिलाड़ियों में उसकी गिनती होने लगी है। उन्नति का कहना है कि उसका लक्ष्य है कि वह देश के लिए मेडल जीत कर आए। सीनियर खिलाड़ियों का उसे काफी सहयोग मिला है और खुशी इस बात की है कि अब यह उनके साथ मिलकर देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

खलती थी प्रैक्टिस पार्टनर की कमी: कोच

छोटू राम स्टेडियम में प्रैक्टिस कराने वाले सरकारी कोच प्रवेश दहिया ने बताया कि उन्नति को सिर्फ यहीं पर कोचिंग दी गई है। सरकार की तरफ से सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं। सिर्फ प्रैक्टिस पार्टनर की कमी खलती थी, लेकिन उसे भी पूरा कर दिया गया, क्योंकि उन्नति लड़कों के साथ मैच खेलती है। हमने भी नहीं सोचा था कि उन्नति इतना बड़ा मुकाम हासिल करेगी और पूरे प्रदेश और पूरे देश का नाम रोशन करेगी। अगले महीने होने वाले उबेर कप में खेलने के लिए वह पहली बार विदेश में जाएगी।

ये भी पढ़ें : फैसला: प्रदूषण नियंत्रण के लिए हिमाचल के उद्योगों में ईंधन नीति लागू
ये भी पढ़ें : रोहतक में नगर निगम की जैन स्थानक में क्यों हुई तोड़फोड़, रोड जाम
ये भी पढ़ें : सिरसा के गांव बरुवाली में शादी में जा रही बोलेरो कार पेड़ से टकराई
Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular