Homeराज्यहरियाणाहरियाणा को दहलाने की कोशिश नाकाम, डेढ़ किलो आरडीएक्स बरामद

हरियाणा को दहलाने की कोशिश नाकाम, डेढ़ किलो आरडीएक्स बरामद

इशिका ठाकुर, कुरुक्षेत्र:
प्रदेश को आतंकवादी गतिविधि से दहलाने की साजिश नाकाम हो गई। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद मारकंडा में डेढ़ किलो आरडीएक्स पकड़ा गया है। इस आरोप में स्पेशल टास्क फोर्स ने पंजाब के एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

RDX Recovered From Kurukshetra
RDX Recovered From Kurukshetra

टिफिन में रखा था ये विस्फोट

यह वाकया कुरुक्षेत्र के शाहाबाद स्थित होटल मिर्ची के नजदीक पेश आया। यहां संदिग्ध हालात में एक टिफिन को देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया और एएसपी कर्ण गोयल पुलिस बल के साथ यहां पहुंचे। पुलिस अफसरों ने इस संबंध में बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी। इसके बाद अंबाला से पहुंचे दस्ते ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय किया। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से 10 मिनट तक अंबाला से शाहाबाद के यातायात को रोके रखा। इस बारे में एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि यहां एक टिफिन में करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स था। मामले को गंभीरता के साथ लिया जा रहा है।

RDX Recovered From Kurukshetra
RDX Recovered From Kurukshetra

 

पुलिस प्रशासन में हड़कंप

उधर इस मामले में कुछ ही देर में स्पेशल टास्क फोर्स ने पंजाब के तरनतारन निवासी शमशेर सिंह को गिरफ्तार किया है। ठीक 15 अगस्त से पहले शाहाबाद से विस्फोट मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है। बम को निष्क्रिय करने के लिए तकनीकी टीम के प्रभारी परमिल राठी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर ही एसटीएफ एसपी सुमित कुमार भी मौजूद हैं।

jagran

पहले भी पकड़े गए थे चार आतंकी

बसताड़ा टोल प्लाजा पर इसी वर्ष पांच मई को स्थानीय पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के इनपुट पर चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिनके तार पाकिस्तान से जुड़े पाए गए थे। पाकिस्तान में बैठे आंतकी हरविंद्र सिंह रिंदा के ईशारे पर काम कर रहे थे। इन आतंकियों में परमिंदर, अमनदीप और गुरप्रीत पंजाब के फिरोजपुर जिले के मक्कू गांव के रहने वाले हैं जबकि भूपिंदर गांव पटिया बीट लुधियाना का रहने वाला है। गुरप्रीत और अमनदीप सगे भाई हैं। इनोवा कार में सवार आंतकियों के पास से देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, बारूद से भरे तीन कंटेनर और एक लाख 30 हजार रुपये बरामद हुए थे। जांच में सामने आया था कि ये पंजाब सहित कई जगह विस्फोटक रख चुके थे। पंजाब पुलिस इन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गई थी। फिलहाल इस मामले की जांच एनआइए कर रही है।

आईईडी बम की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम। जागरण

तरनतारन का युवक पकड़ा

विस्फोट सामग्री रखने के मामले में कुछ ही देर में स्पेशल टास्क फोर्स ने पंजाब के तरन तारन निवासी आरोपित शमशेर सिंह पुत्र प्रगट सिंह को गिरफ्तार किया है। ठीक 15 अगस्त से पहले शाहाबाद से आइइडी मिलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बम को निष्क्रिय करने के लिए तकनीकी टीम के प्रभारी परमिल राठी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर ही एसटीएफ एसपी सुमित कुमार भी मौजूद हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular