Homeहरियाणापानीपतभाजपा द्वारा आयोजित सेवा पखवाड़े में बच्चों को जल संरक्षण हेतु किया...

भाजपा द्वारा आयोजित सेवा पखवाड़े में बच्चों को जल संरक्षण हेतु किया प्रेरित

आज समाज डिजिटल, पानीपत : 

बुधवार को भाजपा द्वारा निरंतर चलाये जा रहे “सेवा पखवाड़े” के अन्तर्गत “श्री महावीर आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल वार्ड 11 में “जल संरक्षण” पर बच्चों को जल बचाने हेतु प्रेरित करने के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पानी बर्बाद मत करो

इस कार्यक्रम का आयोजन भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं जल सरंक्षण की जिला संयोजिका बेला भाटिया ने किया। बेला भाटिया ने अपने प्रारंभिक संदेश में जल बचाने के संदर्भ में बच्चों को जागरूक किया। इस कार्यक्रम में भाजपा भूजल सरक्षंण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नरेन्द्र खट्टर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। खट्टर ने जल बचाने को ले कर विभिन्न प्रकार से उल्लेख करते हुए अपना वक्तव्य दिया। किसी नल पर टूंटी के अभाव में जल व्यर्थ न बहे, इस के निमित्त स्कूल के प्रिंसिपल साहब को कुछ टूंटी भेंट स्वरूप प्रदान की गई ताकि जहाँ टूंटी न लगी हो वहाँ लगाई जा सके।

जल सरंक्षण पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत

इस कार्यक्रम के आरंभ होने से पूर्व स्कूल के प्रधानाचार्य संजीव कालरा के द्वारा स्कूल की ओर से सभी का विशेष स्वागत अभिनंदन किया गया एवं स्कूल के बैण्ड ने संचलन करते हुए अतिथियों को मंच तक ले जाने का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत किया, तदोपरान्त स्कूल की बच्चियों द्वारा जल सरंक्षण पर एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई जो अद्भुत व प्रेरणादायी थी।

मुख्य वक्ता के नाते भाजपा ग्रंथालय एवं ई ग्रंथालय विभाग हरियाणा के प्रदेश प्रमुख पंडित देवेंद्र दत्ता ने अपना उद्बोधन दिया। उन्होंने बच्चों के साथ संवाद स्थापित करते हुए, शिक्षा, शिक्षक और जल सरक्षण जैसे विषयों को शब्दों की एक माला में समावेश करते हुए बच्चों को जल के महत्व और उसके संरक्षण की अनिवार्यता को समझाने का प्रयास किया।

इस कार्यक्रम में वार्ड 11 की नगर निगम पार्षद कोमल सैनी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष इंदु कुकरेजा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा तहसील मंडल के अध्यक्ष हरीश कटारिया एवं भाजपा दक्षिण शहरी मंडल के अध्यक्ष विजय शर्मा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में कल होगा प्रवेश कार्यक्रम (इंडक्शन प्रोग्राम)

ये भी पढ़ें : जानिए महान कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की टोटल नेट वर्थ के बारे में

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular