Homeहरियाणापानीपतदशहरा कमेटी 5.59 बजे करेगी रावण दहन

दशहरा कमेटी 5.59 बजे करेगी रावण दहन

अनुरेखा लांबरा, पानीपत:

दशहरा कमेटी सनौली रोड की एक जनरल बैठक में दशहरा पर्व की तैयारी के लिए सेवादारों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी। 5 अक्तूबर को रावण दहन का समय 5 बजकर 59 मिनट तय किया। साथ ही सनौली रोड से लेकर दशहरा स्थल तक स्वागत द्वार लगाने व झांकियों का मार्ग भी निर्धारित किया गया।

श्री हनुमान चालीसा के साथ बैठक शुरू

रविवार को हुडा सेक्टर 25 स्थित दशहरा कमेटी सनौली रोड की ओर से संचालित रघुनाथ धाम के सत्संग हाल में कमेटी की बैठक प्रधान रमेश माटा की अध्यक्षता में श्री हनुमान चालीसा के पाठ से शुरू हुई। प्रधान रमेश माटा ने बताया कि आगामी 5 अक्तूबर को जिमखाना क्लब के सामने, दशहरा कमेटी की ओर से कोरोना महामारी के 2 वर्षों पश्चात विजय दशमी का पर्व धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया। इसी संदर्भ में दशहरा कमेटी के सभी सदस्यों को उनकी सेवायें सौंपी गईं।

एक सब कमेटी का भी गठन

साथ ही एक सब कमेटी का भी गठन किया गया जो कि नगर निगम, विद्युत विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर सफाई, बिजली, सड़क की मुरम्मत व पानी की व्यवस्था के लिए उचित प्रबंध करवाएगी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष विद्वान ब्राह्मणों की ओर से रावण दहन का समय 5 अक्तूबर सायं 5 बजकर 59 मिनट तय किया गया। उन्होंने सभी हनुमान सभाओं से शीघ्र ही पंजीकरण करवाने के लिए अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि रावण परिवार को तीन सुरक्षा घेरों में रखा जाएगा। इस वर्ष रावण परिवार के पुतलों को विशालकाय बनाने के साथ पुतलों के मुख से अग्नि निकलेगी और दहन होने पर आकर्षक आतिशबाजी का नजारा देखने योग्य होगा।

श्री हनुमान स्वरूपों पर होगी पुष्प वर्षा

श्री हनुमान स्वरूपों पर पुष्प वर्षा की जाएगी। वरिष्ठ महामंत्री श्याम सुन्दर बतरा ने बताया कि इस वर्ष सभी सभाओं व हनुमान स्वरूपों के सदस्यों के लिए ड्रैस कोड जारी किया गया है और शोभायात्रा का मार्ग निर्धारित किया गया है। शोभायात्रा भीम गोडा मन्दिर चौक से शुरू होकर, सेठी चौक, अमर भवन चौक, गुरूद्वारा संत भाई नरैण सिंह, सनौली रोड, सांई बाबा चौंक से दशहरा स्थल सैक्टर 25 स्थित मैदान में पहुँचेगी और निर्धारित मार्ग को स्वागत द्वार द्वारा सजाया जाएगा और दशहरा स्थल पर सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जायेंगे। संरक्षक सूरज दुरेजा ने 28 अगस्त को अन्नपूर्णा वस्त्र एवं अनाज बैंक के वार्षिक उत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी सदस्यों को बधाई दी। प्रधान रमेश माटा ने बताया कि दशहरा कमेटी के पदाधिकारियों में युवाओं को भी मौका दिया गया है ताकि अनुभव के साथ युवा मिलकर विशाल दशहरा पर्व मेले को हर्षोल्लास के साथ मनाया जा सके।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में उपप्रधान बसंत रामदेव, जवाहर लाल जुनेजा, प्रीतम गुलाटी, चिमन सेठी, अशोक नारंग, हरबंस लाल अरोड़ा, जोगिन्द्र नरूला, कृष्ण गोपाल सेठी, हरीश मक्कड़] लीला कृष्ण भाटिया, किशोर अरोड़ा, कैलाश नारंग, वेद बांगा, सुरेन्द्र जुनेजा, देवेन्द्र रेवड़ी, स्वप्निल जुनेजा, प्रवीण जुनेजा, रमन पाहवा, धीरज बांगा, कैलाश लूथरा, डिम्पी अरोड़ा, अजय आहुजा, दीनानाथ, किशन शर्मा,राजकुमार छाबड़ा, अमित रामदेव, दर्शन रामदेव, संजय बरेजा, भूषण नारंग, दिनेश ढींगड़ा, गोबिन्द रेवड़ी, हिमांशु बांगा, मोहित आहूजा, अशोक चुघ, चुन्नी लाल चुघ, ओम प्रकाश रेवड़ी, सोहन लाल रेवड़ी, चुन्नी लाल लखीना, सूरज बरेजा, कृष्ण लाल वधवा, पवन जुनेजा और अमित तनेजा उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है : समाजसेवी नीरु विज

ये भी पढ़ें : 16 सितंबर को डीटीपी कार्यालय के बाहर धरने के लिए जोगिंदर स्वामी ने साथियों सहित अंसल शिवम रेजिडेंट्स सोसाइटी प्रधान रमेश मलिक से मांगा समर्थन

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular