Homeहरियाणापानीपतकेन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री डॉ. मनसुख मंडावीय ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी...

केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री डॉ. मनसुख मंडावीय ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी से की बात

  • आयुष्मान भारत योजना में उत्कृष्ट कार्य करने पर सूचना प्रबंधक इंजि. सोहन सिंह ग्रोवर को सम्मानित करते स्टेट हेल्थ अथॉरिटी आयुष्मान भारत योजना हरियाणा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सरदार प्रभजोत सिंह (आईएएस)।

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
आयुष्मान भारत योजना की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री डॉ. मनसुख मंडावीय ने आयुष्मान भारत योजना की लाभार्थी राखी से स्टेट हेल्थ अथॉरिटी आयुष्मान भारत योजना हरियाणा के मुख्यालय से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इस मौके पानीपत के गांव नूरवाला की रहने वाली लाभार्थी राखी से केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री ने बात की।

आयुष्मान भारत योजना के बारे में जानकारी

लाभार्थी राखी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री को बताया कि वह 2016 से बीमार चल रही थी। ऐसे ही दवा लेकर काम चला रही थी। सितम्बर 2021 में तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से एमआरआई करवाई तो पता चला की उसके लिवर में ब्लड सप्लाई करने वाली नस ब्लॉक हो चुकी है, डॉक्टरों ने बताया कि इसको ठीक करवाने का खर्च चार लाख रूपये तक आ सकता है। लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक ना होने की वजह से इतना महंगा ईलाज करवाना असम्भव था। फिर किसी ने लाभार्थी राखी के पति राजेश को आयुष्मान भारत योजना के बारे में जानकारी दी तो आयुष्मान भारत योजना में नाम होने की वजह से राजेश ने अपनी पत्नि राखी का सिविल हॉस्पिटल पानीपत से आयुष्मान वार्ड बनवा लिया उसके बाद उनका सारा ईलाज एम्स दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत मुफ्त हुआ। लाभार्थी राखी व् उसके पति राजेश ने भारत सरकार व् केन्द्रीय स्वास्थ्य मन्त्री डॉ. मनसुख मंडावीय को धन्यवाद कहा।

पानीपत में आयुष्मान भारत योजना

इस अवसर पर स्टेट हेल्थ अथॉरिटी आयुष्मान भारत योजना हरियाणा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष्मान भारत योजना में उत्कृष्ट कार्य करने परने लाभार्थी राखी को सम्मानित किया। सरदार प्रभजोत सिंह ने आयुष्मान भारत योजना में उत्कृष्ट कार्य करने पर जिला नोडल अधिकारी डॉ मनीश पासी व जिला सूचना प्रबंधक इंजि. सोहन सिंह ग्रोवर को भी सम्मानित किया। जिला पानीपत में आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत अभी तक 27,992 मरीजों ने 38,84,45,462/-रुपयों का मुफ्त ईलाज लिया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: एलआईसी, चण्डीगढ़ मण्डल ने गुरू का लंगर आई अस्पताल को भेंट की मोबाइल एम्बुलेंस

ये भी पढ़ें: प्रकृति व प्राकृतिक संसाधनों को नुकसान हुआ तो मानवता पर खतरा: उपायुक्त

ये भी पढ़ें: पंजाब एग्रो द्वारा जिला स्तरीय जैविक खेती जागरूकता शिविर

ये भी पढ़ें: क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते चार गिरफ्तार

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular