HomeहरियाणापलवलPedestrians at Night Shelters: खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर राहगीरों...

Pedestrians at Night Shelters: खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर राहगीरों को रैन बसेरों में पहुंचाकर सर्दी से बचाया

लव कुमार धींगड़ा, पलवल:

Pedestrians at Night Shelters: सर्दी एवं बरसात के मौसम को मद्देनजर रखते हुए जिला रैड क्रॉस सोसाइटी के कर्मचारी, सदस्यों तथा स्वयं सेवी संगठन पलवल के सदस्यों का मुख्य उद्देश्य है कि कोई भी खुले में ना सोने पाए। रैड क्रॉस एवं सैंट जॉन एम्बुलेंस पलवल के वाहन द्वारा राहगीरों को सर्दी के प्रकोप से रैन बसेरों में पहुंचाकर सुरक्षित किया गया है।

Read Aslo: Government will give 50 thousand assistance to the families of Corona dead: कोरोना मृतकों के परिजनों को 50 हजार रुपए की सहायता देगी सरकार

बेघर और लाचार इंसान खुले में सोने को मजबूर न हों Pedestrians at Night Shelters

सचिव वाजिद अली ने बताया कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशन में उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल कृष्ण कुमार के कुशल मार्गदर्शन में पलवल शहर चौक-चौराहों पर रात्रि के समय 8.30 बजे 11.30 बजे तक जगह-जगह पहुँचकर देखा कि कोई बेघर और लाचार इंसान खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर न हो।

Read Aslo: E Shram Card Online Apply: 15 जनवरी तक बढ़ाई ई-श्रमिक पंजीकरण की तिथि

10 यात्री स्टेशन पर सोने को थे मजबूर Pedestrians at Night Shelters

उन्होंने बताया कि इस टीम को 10 यात्री अन्य राज्यों के मिले, लेकिन कोई संसाधन ने होने के कारण पलवल रेलवे स्टेशन पर सोने को मजबूर थे। जिन्हें रैड क्रॉस एवं सैंट जॉन एम्बुलेंस पलवल के वाहन से रैन बसेरों में पहुँचाया गया।

इस अवसर पर स्वयं सेवी संगठन के सदस्यों के सहयोग से बस अड्डा पर नई मुहिम अलाव का शुभारंभ किया जो कि कड़कड़ाती सर्दियों में लगातार जारी रहेगा, ताकि राहगीरों को सर्दी के प्रकोप से सुरक्षित किया जा सके। संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि कोई भी खुले में ना सोने पाए।

Read Also: Assembly Elections 2022 Latest Update पांच राज्यों में बजा विधानसभा चुनाव का बिगुल

यह रहे मौजूद Pedestrians at Night Shelters

इस अवसर पर संगठन के सदस्यों में विजय पटेल, डॉक्टर सचिन गुप्ता, डॉक्टर प्रशांत गुप्ता, डॉक्टर जितेंद्र सिंगला, डॉक्टर विनोद जिंदल, अजनीत कालरा, संजय कौशिक, रवि कुमार, पंकज विरमानी, हरिंदर सिंह, रोहताश शर्मा समाज सेवी मौजूद रहे।

अगर कोई खुले में सोता मिले तो उसे रैन बसेरे में भेजने का कष्ट करें Pedestrians at Night Shelters

सचिव वाजिद अली ने सभी जिला वासियों से अनुरोध किया है कि कोई भी व्यक्ति रात्रि में घर से बाहर निकले तो अपने आस-पास ये जरूर देखें कि कोई भी खुले में न सोए, यदि कोई भी मिले तो उसे नजदीकी रैन बसेरा में भेजने का कष्ट करें, जहां सर्दी से बचाव के उचित प्रबंध किए हुए हैं।

जिला प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी समाजसेवियों के सहयोग से गत 07 दिसम्बर 2021 से 07 जनवरी 2022 तक एक मास के दौरान बस अड्डा पर 528, जाट धर्मशाला 94, ब्राह्मण धर्मशाला 29, उपकार मंडल हसनपुर 12, श्रीराम मंदिर हथीन एवं श्री वैश्य अग्रवाल धर्मशाला होडल में बेघर व बेसहारा यात्रियों ने रात्रि में आश्रय लिया है।

Read Also: PM Security Breach पंजाब के मुख्य सचिव ने केंद्र को सौंपी रिपोर्ट

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments