HomeहरियाणापलवलJam Free Palwal सच हुआ जाम फ्री पलवल का सपना

Jam Free Palwal सच हुआ जाम फ्री पलवल का सपना

रामनवमीं पर कृष्णपाल गुर्जर ने एलिवेटिड पुल का किया उदघाटन Jam Free Palwal

215 करोड़ रुपए की लागत से बना 3.25 किलोमीटर लंबा फ्लाई ओवर Jam Free Palwal

लव कुमार धींगड़ा,पलवल:
Jam Free Palwal: रामनवमीं के अवसर पर केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर नवनिर्मित एलिवेटिड पुल का विधिवत हवन यज्ञ करके, रीबन काटकर व नारियल तोड़कर उदघाटन किया।(Jam Free Palwal) पलवल शहर को ट्रैफिक जाम मुक्त करने का जिला के लोगों का सपना साकार हो गया। इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, पलवल के दीपक मंगला, जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल मुख्य रूप से मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पलवल को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए किया धन्यवाद Jam Free Palwal

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पलवल शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ऐलिवेटिड पुल की सौगात देने पर धन्यवाद व आभार व्यक्त किया। केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि इस ऐलिवेटिड पुल के निर्माण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष मांग रखी गई थी कि पलवल शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए दिन जाम की समस्या रहती है। इससे निजात दिलाने के लिए एक ऐलिवेटिड पुल का निर्माण करवाना ठीक रहेगा, ताकि लोगों को सहुलियत हो सके।

पलवल की जनता को रामनवमीं के दिन बड़ी सौगात मिली : केंद्रीय मंत्री Jam Free Palwal

इस पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने संज्ञान लेते हुए एलिवेटिड पुल की मांग को सहज स्वीकर कर पुल बनाने की अपनी सहमति प्रदान की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज इस पुल के शुरू होने से पलवल की जनता को रामनवमीं के दिन बड़ी सौगात मिली है। यह पल पलवल व आस-पास के क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि यह पुल स्थानीय निवासियों के लिए सहज और सुरक्षित कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि एलिवेटिड पुल से लोगों को जाम से मुक्ति, समय की बचत होगी।

फरीदाबाद की जनता को भी होगा ऐलिवेटिड पुल का फायदा Jam Free Palwal

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर बनाए गए इस ऐलिवेटिड पुल से पलवल की जनता के साथ-साथ पूरे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की जनता को भी इसका फायदा होगा। इस पुल के शुरू होने से फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी और अब बदरपुर बॉर्डर से करमन बॉर्डर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर आवागमन में लोगों को और अधिक सुगमता व सुविधा रहेगी। मात्र 45 मिनट में अब बदरपुर बॉर्डर से करमन बॉर्डर तक पहुंच सकेंगे।

फोर लेन ऐलिवेटिड पुल के नीचे 10 लेन सड़क भी शुरू की गई Jam Free Palwal

जिला पलवल में 3.25 किलोमीटर लंबे बने निवनिर्मित एलिवेटिड फ्लाई ओवर को 215 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कर जनता को समर्पित किया गया है। इससे लंबे समय तक लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी। इस फोर लेन ऐलिवेटिड पुल के नीचे 10 लेन सड़क भी शुरू की गई है। यह पुल सेक्टर-2 के समीप पप्पन प्लाजा से शुरू होकर ताऊ देवी लाल पार्क के समक्ष तक बनाया गया है। इसके बनने से पलवल के अलावलपुर चौक, बस अड्डा, किठवाडी चौक, रसूलपुर चौक, आगरा चौक के जाम को निश्चित रूप से निजात मिलेगी। इस अवसर पर एसडीएम वैशाली सिंह, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट निदेशक वी.के. जोशी, कार्यकारी अभियंता धीरज सिंह, अभियंता के.के. गुप्ता आदि मौजूद थे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular