HomeहरियाणानूंहRoads Turn into Lanes: सरकारी जमीन किराये पर देने पर सडकें गलियों...

Roads Turn into Lanes: सरकारी जमीन किराये पर देने पर सडकें गलियों में तब्दील

सुरेन्द्र दुआ, नूंह:

Roads Turn into Lanes: सूबे के पिछड़े मेव बाहुल्य जिला में एक बार फिर दुकानों के आगे अस्थाई दुकाने, रेहड़ी,फड़ आदि के दौर ने पैर पसार रखे हैं। इससे बाजार, सडक़े कुंज गली में तब्दील होने से जाम समस्या को बढ़ावा मिल रहा हैं। हैरानी की बात देखने को यह मिल रही है कि सामाजिक संगठनों द्वारा स्थानीय व जिला प्रशासन को चींख-चींखकर आवाज बुलंद करने के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई हैं।

उनका आरोप है कि दुकानदार इस बात से बाज नहीं आने से रोजाना सिरफुटवैल की नौबत बनी रहती हैं और शुक्रवार को जिला का दिल कहलाने वाले छोटे शहर तावडू में नपा प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नपा अधिकारियों, कर्मचारियों व दुकानदारों के साथ हुई बदस्लूकी, मारपीट व दुव्र्यवहार आदि इस बात को प्रमाणित कर रही हैं।

Read Also: Irregularities Happening in HP University will be Investigated: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हो रही अनियमितताओं की करवाएंगे जांच : कुलदीप सिंह राठौर

जिला जाम के झाम में तब्दील Roads Turn into Lanes

उल्लेखनीय है कि जिला के तावडू, नूंह, पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका, पिनगवा के बाजारों, सडक़ों के दोनों ओर बनी दुकानों के आगे अस्थाई दुकानें, रेहडिय़ां, फड़ आदि से बाजार, सडक़े कुंज गली में तब्दील हो गई हैं। जिलावासियों की माने तो दुकानदार उनसे मोटा किराया वसूल करके सरकारी जमीन को किराये पर दे देता है इससे तमाम जिला जाम के झाम में तब्दील रहता हैं। ऐसा नही की यह सब बाते प्रशासन की जानकारी में नही हैं और वह जान कर भी अंजान बने बैठे हैं।

Read Also: CM Jai Ram Thakur Statement: सिलाई अध्यापिकाओं की सेवाओं को नियमित करने के लिए गठित होगी समिति : मुख्यमंत्री

प्रशासन जान कर भी अंजान Roads Turn into Lanes

हरीश सिंगला, रमेश कुमार, राजू, खूबचंद, इमरान, सलीम आदि ने बताया कि जिला के बाजारों में दुकानदार अपनी दुकानों के आगे सरकारी जमीन को अन्य को सबलेट करने से सडक़े सिकुड गई है जिससे यहां जाम लगा रहता हैं। उन्होंने बताया कि जिला में यह धंधा बड़े पैमाने पर चला हुआ है लेकिन प्रशासन जान कर भी अंजान हैं।
इस बारे में तावडू नपा के सचिव ने बताया कि उनके समक्ष ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है और प्रशासनिक दस्ता समय-समय पर अतिक्रमण हटाता है।

Read Also: CM Give a gift of 75 Crores: मुख्यमंत्री कुल्लू को देंगे अंतरराजीय बस अड्डे सहित 75 करोड़ की सौगात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular