Homeहरियाणामहेंद्रगढ़रोटरी क्लब ने लगाया निःशुल्क दिव्यांग कृत्रिम अंग वितरण शिविर

रोटरी क्लब ने लगाया निःशुल्क दिव्यांग कृत्रिम अंग वितरण शिविर

नीरज कौशिक, Mahendragarh News: महेंद्रगढ़ में रोटरी क्लब ने कमला भवन धर्मशाला में निःशुल्क दिव्यांग कृत्रिम अंग वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3011 के डी.जी. अनूप मित्तल ने सिरकत की जबकि अध्यक्षता क्लब के ए.जी. राजकुमार यादव ने की तथा अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में डी.डी.जी रविन्द्र गुगनानी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : सेना के बीच नारायण सेवा, श्रीनगर में त्रिदिवसीय कृत्रिम माप शिविर

मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर शुरुआत की

शिविर में पहुंचे मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। इसके बाद क्लब के डिस्टिक गवर्नर ने प्रधान मुकेश मेहता को व डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी ने सुशील शर्मा को कॉलर बैज पहनाया।

अनूप मित्तल ने अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर चल रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया

इस दौरान प्रधान मुकेश मेहता ने आये हुए सभी अथितियों का स्वागत करते हुए अब तक क्लब द्वारा किए गए सभी कार्य विस्तार से बताते हुए क्लब द्वारा किये जाने वाले आगामी सामाजिक कार्य करने की रूप रेखा की जानकारी दी। इसके बाद कार्यक्रम के अध्यक्ष राजकुमार यादव ने क्लब द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि रविंद्र गुगनानी ने क्लब द्वारा किए सामाजिक कार्यो से प्रभावित होकर क्लब का हौसला बढ़ाते हुए क्लब को सहयोग किया। वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनूप मित्तल ने रोटरी क्लब के उद्देश्यों को समझाते हुए क्लब द्वारा अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर चल रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया ओर कहा की रोटरी क्लब अपने देश का सबसे बड़ा सामाजिक संघठन है जो सरकार के साथ मिलकर मानव हित की अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रहा है। उन्होंने कहा की महेंद्रगढ़ के क्लब को सामाजिक कार्य करने के लिए किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी जायेगी। क्लब द्वारा किए कार्यों की प्रशंसा करते हुए क्लब के सभी सदस्यों को बैज लगाकर व रोटरी किट देकर उनको इसी तरह कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

दिव्यांगों को व्हील चेयर, ट्राई साइकिल, सुनने की मशीन व कृत्रिम अंग वितरित किये

Rotary Club Organizes Free Handicap Organ Distribution Camp
Rotary Club Organizes Free Handicap Organ Distribution Camp

इसके बाद प्रधान मुकेश मेहता ने इस शिविर में विशेष सहयोग के लिए अपने क्षेत्र के पहले कंपनी सेक्रेटरी पंकज खेतान का व कार्यकर्म के सफल आयोजन के लिए शिविर के प्रोजेक्ट इंचार्ज बसंत गोयल, महेंद्र देवनगर, राजकुमार कोटिया व मनीष अग्रवाल का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद किया। इसके बाद क्लब द्वारा आए हुए सभी अथितियो को तुलसी का पौधा व स्मृति चिन्ह भेट कर उनका आभार व्यक्त किया। इसके बाद मुख्य अथिति व बाहर से आए हुए सभी अथितियों ने शिविर में आए हुए सभी दिव्यांगों को व्हील चेयर, ट्राई साइकिल, सुनने की मशीन व कृत्रिम अंग वितरित किये गए। जिसमें पचास से अधिक दिव्यांगों ने इसका फायदा उठाया। सभी जरूरतमंदों ने क्लब द्वारा लगाए गए इस शिविर के आयोजकों का भावुकता के साथ धन्यवाद किया। कार्यक्रम का कुशल मंच संचालन क्लब के सेक्टेरी सुशील शर्मा ने किया। अंत में क्लब के वरिष्ठ सदसय नरेश चेयरमैन ने सभी का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर कल्ब के सभी सदस्य उपस्थित थे

इस अवसर पर जोनल चेयरमैन नवीन अधलखा, ज्योति अधलखा, रेवाड़ी क्लब के प्रधान जे पी चौहान, रोहतक क्लब के प्रधान संजीव वधवा, सचिव हनीश महेंद्रू, नारनौल क्लब के पूर्व प्रधान संजय गर्ग, सचिव पारस चौधरी, कलब के कोषाध्यक्ष परमानंद गर्ग, आनंद शर्मा, प्रवीण दीवान, सुजान गुप्ता, नरेश जोशी, सुरेश सैनी, दलीप गोस्वामी, पवन तायल, गौरव गुप्ता व गोपेश मेहता सहित कल्ब के सभी सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : उपायुक्त व एडीजीपी ने घायल पुलिसकर्मियों की थपथपाई पीठ, अस्पताल पहुंचकर जाना हालचाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular