Homeहरियाणामहेंद्रगढ़दादा से प्रेरित होकर पोता-पोती ने किया समाज व क्षेत्र का नाम...

दादा से प्रेरित होकर पोता-पोती ने किया समाज व क्षेत्र का नाम रोशन

नीरज कौशिक, Mahendragarh News: कहते हैं की बुजुर्गों के संस्कार बच्चों में कही ना कहीं अवश्य नजर आते हैं इसी का उदाहरण महेंद्रगढ़ शहर के जाने माने डॉक्टर ब्रह्मादेव के परिवार में देखने को मिला है। डॉक्टर ब्रह्मदेव के लड़के शिव शर्मा का बेटा कपिल विश्व कर्मा व बेटी चारू विश्वकर्मा ने चिकित्सा के क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त कर परिवार, समाज व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। दोनों बच्चों की इस उपलब्धि पर क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने परिवार को बधाई देते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की काम की है।

ये भी पढ़ें : जाखड़ का भाजपा में जाना औपचारिक, पहले से पहुंचा रहे थे कांग्रेस का नुकसान: राजा वडिंग

समाज सेवा के लिए चिकित्सा के क्षेत्र में हासिल किया मुकाम

बच्चों के पिता शिव शर्मा ने बताया कि उनके पिताजी डॉक्टर ब्राह्मदेव अपने समय के मशहूर चिकित्सक रहे हैं। चिकित्सा के अलावा उनके पिता ने आर्य समाज से जुड़कर अपना सारा जीवन समाज की भलाई करते हुए बिताया है। आज भी उनके पिता गरीब व असहाय लोगों का मुफ्त में इलाज करते हैं।

डॉक्टर चारू ने मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस में टॉप स्थान प्राप्त किया

Achievement In The Field Of Medicine
Achievement In The Field Of Medicine

डॉक्टर कपिल व डॉक्टर चारू बचपन से ही अपने दादा से प्रभावित रहे हैं। उन्हीं की प्रेरणा से डाक्टर कपिल ने रोहेल खंड मेडिकल यूनिवर्सिटी बरेली से एमएस जर्नल सर्जरी में टॉप किया है तथा डॉक्टर चारू ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस में टॉप स्थान प्राप्त किया है। दोनों बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा महेंद्रगढ़ के यदुवंशी स्कूल में हुई है। डॉक्टर कपिल व डॉक्टर चारू ने बताया कि चिकित्सा के क्षेत्र में जाने की प्रेरणा उन्हें अपने दादा डॉक्टर ब्राह्मदेव से मिली तथा इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी दादी डॉक्टर संतोष कुमारी, पिता शिव शर्मा व मां पुष्पा देवी ने समय समय पर उत्साहित करते हुए पूर्ण सहयोग दिया है।

ये भी पढ़ें : सेना के बीच नारायण सेवा, श्रीनगर में त्रिदिवसीय कृत्रिम माप शिविर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular