Homeहरियाणामहेंद्रगढ़अध्यापक की सेवानिवृत्ति पर खुडाणा स्कूल में विदाई समारोह Retirement Of The...

अध्यापक की सेवानिवृत्ति पर खुडाणा स्कूल में विदाई समारोह Retirement Of The Teacher

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
Retirement Of The Teacher: राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय खुडाना में शनिवार को एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के अध्यापक मदनलाल शास्त्री तीस साल नौ माह का सेवाकाल पूरा कर आज सरकारी सेवा से कार्यभार मुक्त हुए। विदाई समारोह के मुख्य अतिथि मुन्नी लाल शर्मा निगरानी कमेटी के सदस्य रहे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के मौलिक मुख्याध्यापक सत्यवीर सिंह तंवर ने की।

Also Read: झूठी शिकायत देने वाले 57 के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पेश False Complaint

मंच संचालन सुजान मालड़ा ने किया (Retirement Of The Teacher)

कार्यक्रम का सफल मंच संचालन विद्यालय के लिपिक और कर्मचारी नेता सुजान मालड़ा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। छात्राओं ने मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया, ऐसा म्हारा एंडी हरियाणा आदि गीतों पर वाहवाही लूटी। वहीं विदाई गीत ‘सूना है आंगन और सूना ये मन, गुरूवर ना जाना हमें छोड़कर’ गाकर माहौल को गमगीन कर दिया। गुरूजी द्वारा पढ़ाने का विद्यार्थियों के साथ लगाव बहुत ही बेहतरीन रहा। इस विदाई समारोह में आसपास के एक दर्जन से अधिक स्कूलों के मुखियाओं और कर्मचारियों ने सेवानिवृत्ति कर्मचारी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया। विद्यालय की स्वागत कमेटी ने भी कार्यक्रम में पहुंचे सभी गणमान्य लोगों का स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मान किया।

स्मृति चिह्न देकर किया सम्मान (Retirement Of The Teacher)

स्कूल के मुख्याध्यापक सत्यवीर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मदनलाल शास्त्री अच्छे व्यक्तित्व के धनी हैं। वे समय पर स्कूल आते थे और रुचि लेकर पढ़ाते थे। उन्होंने स्कूल सौंदर्यकरण में पौधरोपण किया और टाइलों का रास्ता बनवाया। सरकार की हिदायतों के अनुसार 58 वर्ष की उम्र के उपरांत सेवानिवृत किए जा रहे है। मदनलाल शास्त्री ने भी विदाई समारोह के आयोजकों का व गणमान्य लोगों का आभार जताया। कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यार्थियों को लड्डू वितरित किए और गणमान्य लोगों को जलपान करवा कर विदा किया। इस अवसर पर ओमपाल ठेकेदार, पूर्व सरपंच नरेंद्र कुमार, श्योराज चेयरमैन, प्राचार्य सुनील खुडानिया, एसपी बीएसएफ अनिल शर्मा, डॉ. नरेश तंवर, मुख्य शिक्षक सतीश कुमार, मुख्याध्यापक राजपाल, जयनारायण शास्त्री सहित अनेक स्कूलों के मुखिया और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read: एमडीयू में सात दिवसीय कार्यशाला का समापन Seven Day Workshop Concludes In MDU

Also Read: आरपीएस विद्यालय में विश्व नृत्य दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम RPS Vidyalaya

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular