Homeहरियाणामहेंद्रगढ़आरपीएस विद्यालय में विश्व नृत्य दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम RPS Vidyalaya

आरपीएस विद्यालय में विश्व नृत्य दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम RPS Vidyalaya

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
RPS Vidyalaya: विश्व डांस डे की संध्या पर आरपीएस विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुतियों से इस दिवस के महत्व को उजागर किया। विद्यालय की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने बच्चों के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए इस दिवस के महत्व के बारे में बताया।

Also Read: भाकियू ने बिजली की किल्लत के विरोध में जड़ा ताला Bhakiyu Locked In Protest Against Power Shortage

लोगों को नृत्य कला के बारे में किया जागरूक (RPS Vidyalaya)

यह दिवस कला और संस्कृति को बढ़ावा देता है तथा लोगों में नृत्य कला के बारे में जागरूक करता है। इस दौरान स्कूल प्राचार्य सुभाष यादव ने कहा कि नृत्य एक कला व दुनिया भर की संस्कृतियों में संचार का एक तरीका है। यह दिन उन लोगों के लिए एक उत्सव है जो नृत्य और इस कला के रूपों को महत्व देते हैं। विश्व में हर संस्कृति का अपना-अपना अलग-अलग नृत्य है। नृत्य एक ऐसी चीज है जिसे हम अच्छे और खुशहाल समय के साथ जोड़ते हैं।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मोहा मन (RPS Vidyalaya)

RPS Vidyalaya
RPS Vidyalaya

हरियाणा सहित अन्य संस्कृति से ओतप्रोत नृत्यों पर दी मनमोहक प्रस्तुतियां विंग हैड ममता यादव ने बताया कि विश्व डांस डे पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने विभिन्न राज्यों के साथ-साथ अन्य देशों की संस्कृतियों से ओतप्रोत नृत्यों की प्रस्तृतियों ने सभी का मन मोह लिया। हरियाणा और पंजाब की लोक संस्कृतियों पर आधारित लोक नृत्यों ने तो बच्चों की खूब तालियां बजी। उन्होंने कहा कि नृत्य एक ऐसी कला है जो हमारे जीवन को आनंद से भर देती है। इस मौके पर विद्यालय के अन्य स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Also Read: झूठी शिकायत देने वाले 57 के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पेश False Complaint

Also Read: एमडीयू में सात दिवसीय कार्यशाला का समापन Seven Day Workshop Concludes In MDU

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular