Homeहरियाणामहेंद्रगढ़राज्यसभा सांसद एवं पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने किया अंबेडकर...

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने किया अंबेडकर भवन का उद्घाटन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

  • सरकार ने देश की महान विभूतियों को सम्मान देने का कार्य किया : कृष्ण लाल पंवार
  • बाबासाहेब के मूल मंत्र पर चलने का किया आह्वान
  • भाजपा सरकार में गरीबों तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ : रामबिलास शर्मा

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश की महान विभूतियों को सम्मान देने का कार्य किया है। देश की आजादी के इतने वर्षों बाद एनडीए सरकार ने ही बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न प्रदान किया था। इसी प्रकार भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास योजना का नाम भी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर आवास योजना दिया है। श्री पंवार आज भीमराव अंबेडकर भवन हाल के उद्घाटन एवं अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा ने की।

21 लाख रुपए तीन किस्तों में देने की घोषणा की

इस मौके पर राज्यसभा सांसद ने बाबा भीमराव अंबेडकर भवन के लिए 21 लाख रुपए तीन किस्तों में देने की घोषणा की और समाज के लोगों को बाबासाहेब के मूल मंत्र शिक्षित बनो, संगठित रहो के पथ पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने महर्षि वाल्मीकि जी, संत रविदास व बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर सहित तमाम महान विभूतियों की जयंती मनाने का फैसला किया है।

राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि भाजपा ने मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ताओं को राज्यसभा में चुनकर भेजा है इसके लिए वे प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने समाज को सम्मान देने का कार्य किया है। कई योजनाएं चलाकर इस समाज को ऊपर उठाने का काम किया है।

इस कार्यक्रम में पहुंचने पर प्रो. रामबिलास शर्मा व भीमराव अंबेडकर समिति महेंद्रगढ़ के सदस्यों ने राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया तथा इसके उपरांत राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार व पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने महात्मा बुद्ध की मूर्ति के सामने दीप प्रज्ज्वलित किया।

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने भारत के संविधान का निर्माण किया था और उसी संविधान के अनुरूप आज तक भारत की सरकारें काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश की भाजपा सरकार सभी योजनाओं को गरीब से गरीब लोगों तक उसका लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

उद्घाटन में ये लोग रहे शामिल

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एससी मोर्चा हीरालाल नंबरदार, नगर पालिका चेयरमैन रमेश सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष शिव कुमार मेहता, अंबेडकर समिति के अध्यक्ष सुंदरलाल जोरासिया, सचिव रमेश खिच्ची, सचिव इंद्रजीत बाघोतिया, ओमप्रकाश सरपंच, धन्ना राम सरपंच, पार्षद हरिराम, छोटेलाल, रामअवतार, संतलाल खिच्ची, मेनपाल, विजय, उर्मिला तंवर, सरजीत नंबरदार, मास्टर राजेश कुमार सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular