Homeहरियाणामहेंद्रगढ़लंबित मामलों को जल्द निपटाएं अधिकारी : वैशाली सिंह

लंबित मामलों को जल्द निपटाएं अधिकारी : वैशाली सिंह

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना हरियाणा सरकार की अहम योजना है। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए अंत्योदय मेलों में आवेदन कर चुके लाभार्थियों को जल्द से जल्द योजना का लाभ पहुंचे। यह निर्देश अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने आज इस योजना की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

एडीसी वैशाली सिंह ने ली बैठक

Officers should settle pending cases soon: Vaishali Singh
Officers should settle pending cases soon: Vaishali Singh

उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के लिए यह योजना कारगर सिद्ध होगी। इसी उद्देश्य से सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अंत्योदय मेलों का आयोजन किया था। इन मेलों में अपनी रूचि के अनुसार इन परिवारों ने अपना काम धंधा शुरू करने तथा उस को आगे बढ़ाने के लिए आवेदन किए थे।
एडीसी ने कहा कि इस दौरान किए गए आवेदनों में अभी तक भी कई मामले लंबित हैं। इन पर अधिकारी तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि बहुत से मामले ऐसे हैं जिनमें लाभार्थियों का लाभ देय बनता है। ऐसे केस दुबारा से देखकर इन लोगों को लाभ दिया जाए।

बैंक अधिकारियों की बैठक

उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि बैंकों द्वारा स्वीकृति के बाद भी कुछ लोन रद्द किए गए हैं। इसके अलावा गलती से रद्द किए गए केस भी स्वीकृत केसों में शामिल करें। ऐसे में बैंक अधिकारियों की बैठक लेकर वे इन मामलों को जल्द से जल्द निपटाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि हर 15 दिन में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को लेकर समीक्षा बैठक होगी। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस समीक्षा बैठक से पहले लंबित मामलों का निपटान करवाएं।

इस बैठक में अन्य अधिकारी रहे मौजूद

इस बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, लीड बैंक मैनेजर विजय सिंह, उपनिदेशक पशुपालन डॉ. नसीब सिंह, महिला निगम के डीएम राजकुमार, रोजगार विभाग के उप अधीक्षक राम सिंह तथा समाज कल्याण विभाग से हनुमान सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : डॉ.एम.के.के. आर्य मॉडल स्कूल में साइबर जागृति दिवस

ये भी पढ़ें : शिक्षिका ने बच्ची को पीटा, अब मामला थाने में

ये भी पढ़ें : आईबी कॉलेज की गुड़िया एमएससी गणित की मेरिट में सेकेंड

ये भी पढ़ें : भारत-पाक क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते 3 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : निगम की टीमों ने कई थोक विक्रेताओं व दुकानदारों पर की छापेमारी

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular