Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रCA एसोसिएशन ने गुरुग्राम में 2 CA की गिरफ्तारी के विरोध में...

CA एसोसिएशन ने गुरुग्राम में 2 CA की गिरफ्तारी के विरोध में रोष प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

इशिका ठाकुर, Kurukshetra News : सीए एसोसिएशन कुरुक्षेत्र की ओर से गुरुग्राम में गिरफ्तार किए गए दो से सदस्यों के विरोध में रोष प्रदर्शन किया गया। अध्यक्षता एसोसिएशन के चेयरमैन गौरव गुप्ता ने की। इस अवसर पर एसोसिएशन के सदस्यों ने मोहन नगर से लेकर लघु सचिवालय तक रोष मार्च निकाला और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्त मुकुल कुमार को सौंपा। इसके बाद एसोसिएशन के सदस्य विधायक सुभाष सुधा के आवास पर पहुंचे और वहां विधायक के पुत्र साहिल सुधा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से एसोसिएशन के सदस्यों ने मांग की कि इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए ताकि दोषियों पर उचित कार्यवाही हो।

ये भी पढ़ें : बिजली संकट, तीन यूनिटों में उत्पादन बंद, बढ़ी मांग

Protest Against The Arrest Of CA
Protest Against The Arrest Of CA

15 करोड़ का एक ही दिन में डाला रिफंड

चेयरमैन गौरव गुप्ता व वाईस चेयरमैन राघव गर्ग ने कहा कि जीएसटी विभाग की ओर से की गई कार्रवाई से चार्टर्ड एकाउंटेट एसोसिएशन नाराज है, क्योंकि गुरुग्राम में एक कारोबारी के वकीलों द्वारा जीएसटी विभाग में लगभग 15 करोड़ का एक ही दिन में रिफंड डाला गया है, जबकि कारोबारी को 15 से 20 दिन में यह रिफंड मिलना था। उस रिफंड को पास करने में विभाग का अधिकारी जिम्मेवार है ऐसे में कारोबारी व विभाग का अधिकारी जिम्मेवार है। सीए ने तो कारोबारी द्वारा दिए गए दस्तावेज का आधार पर अपना सर्टिफिकेट दिया था और उसको चेक करना विभाग के अधिकारी की जिम्मेवारी बनती है। जीएसटी विभाग ने अधिकारी व कारोबारी को पकड़ने के बजाय सीए के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। यह सहन योग्य नहीं है। गौरव गुप्ता व राघव गर्ग ने कहा कि अगर जीएसटी विभाग ने उन्हें नहीं छोड़ा तो सभी सीए जीएसटी विभाग के प्रति विरोध कटते हुए पेन डाउन स्ट्राइक करेंगे।

इस अवसर पर ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर सचिव परविंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष अंकित शर्मा, सदस्य अंकुश गर्ग व मोनिका सहित सीए राकेश ढल, अश्वनी गर्ग, सुनील शर्मा, अश्विनी जैन, विकास गर्ग, सुनील गुप्ता व दीपक बंसल मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सभी गऊशाओं में गाय व नंदियों के लिए हो समुचित प्रबंधन : संगीता तेतरवाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular