Homeहरियाणाकरनालरजत कमल से नवाजे गए करनाल के मंदीप सिंह

रजत कमल से नवाजे गए करनाल के मंदीप सिंह

इशिका ठाकुर, करनाल:
68वें नेशनल फिल्म अवार्ड वितरण समारोह में आज करनाल निवासी मंदीप सिंह चौहान को उनकी बनाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुरमू ने रजत कमल पुरस्कार से सम्मानित किया। फिल्म निर्माता मंदीप सिंह चौहान को यह सम्मान उनकी लघु फिल्म ‘जस्टिस डिलेड बट डिलीवर्ड’ के लिए दिया गया।

मुख्यमंत्री ने दी मंदीप को बधाई

Mandeep Singh of Karnal was awarded Rajat Kamal
Mandeep Singh of Karnal was awarded Rajat Kamal

नॉन फीचर फिल्म श्रेणी में यह फिल्म राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में चयनित की गई थी। मंदीप सिंह चौहान के साथ फिल्म के निर्देशक मुंबई निवासी कामाख्या नारायण सिंह को भी राष्ट्रपति ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मनदीप सिंह चौहान को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की डॉक्यूमेंट्री फिल्में समाज को दिशा देने का काम करती हैं। उल्लेखनीय है की 2020 के नेशनल फिल्म अवार्ड सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा हाल ही में घोषित किए गए थे और नई दिल्ली के विज्ञान भवन मैं आयोजित एक गरिमा पूर्ण समारोह में यह पुरस्कार वितरित किए गए।

इसी मंच से हुई आशा पारिख सम्मानित

Mandeep Singh of Karnal was awarded Rajat Kamal
Mandeep Singh of Karnal was awarded Rajat Kamal

इसी समारोह में देश का फिल्म जगत का सर्वोत्कृष्ट पुरस्कार दादा साहब फालके अवॉर्ड प्रख्यात अभिनेत्री आशा पारेख को प्रदान किया गया। नेशनल फिल्म अवार्ड प्राप्त करने वाले मंदीप सिंह चौहान मूलत करनाल के गोंदर गांव से संबंध रखते हैं। उनके बड़े भाई डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और निदेशक हैं। मनदीप सिंह चौहान ‘बॉलीवुड में हिंदी’ सहित कई चर्चित डॉक्युमेंट्री फिल्म्स के सहायक निर्माता के रूप में काम कर रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular