Homeहरियाणाकरनालस्वर्गीय राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के पुण्य तिथि के अवसर पर कार्यकर्ताओं...

स्वर्गीय राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के पुण्य तिथि के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा पर पुष्प मालाएं अर्पित कर किया नमन

प्रवीण वालिया, Karnal News : देश के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प मालाएं अर्पित कर नमन किया। साथ ही हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा रखी गई। कांगे्रस नेताओं ने राजीव गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

ये भी पढ़ें : रोटरी क्लब ने लगाया निःशुल्क दिव्यांग कृत्रिम अंग वितरण शिविर

स्वर्गीय राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश को पुननिर्माण एवं विकास के पथ पर अग्रेषित किया : सुरेश गुप्ता ने

इस मौके पर सुरेश गुप्ता ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी एक ऐसे कर्मयोगी रहे हैं, जिनकी जीवन यात्रा में मानवता, सहजता, सरलता, निष्छलता के कई मुकाम रहे हैं। राष्ट्रहित उनके चिंतन के केन्द्र में था। सर्वधर्म सद्भाव उनके मानस में रचा-बसा था। राजीव गांधी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अद्भुत समन्वय था। नियति ने समय के कैनवास पर उन्हें बहुत कम समय बख्शा, लेकिन इतने कम समय में भी उन्होंने इतिहास के कैनवास पर अपनी अनूठी और अमिट छाप छोड़ी। विलक्षण प्रतिभा के धनी राजीव जी में सादगी और दृढ़ता का आदर्श समावेश था। राजीव गांधी ने एक जननेता और प्रधानमंत्री के रूप में देश को पुननिर्माण एवं विकास के पथ पर अग्रेषित किया। उन्होंने भारत को आधुनिक, खुशहाल और एक मजबूत राष्ट्र बनाने में विशेष भूमिका निभाई। सबकी सुनना और सबको साथ लेकर चलना राजीवजी के व्यक्तित्व की सबसे बड़ी विषेषता थी।

इस अवसर पर ये सभी रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह, पूर्व विधायक भीमसेन मेहता, डा. सुनील पवार ,पंकज पुनिया, डा. नवजोत कश्यप, डीआरओ जोगिंदर वाल्मीकि, डीआरओ सुखराम बेदी, डीआरओ संजीव कंबोज वकील, पवन शाहपुर, धर्मपाल कौशिक, इंदरजीत गोराया, कृष्ण बसताड़ा, प्रदीप शर्मा, अमरजीत धीमान, मुनीष परवेज राणा, ललित बुटाना, राजेश चौधरी, निश्चय सोही, राजेंद्र बल्ला, हरिराम साबा, राजेंद्र नंबरदार, चरण देव कामरा, सुबह सिंह गोंदर, सुरेंद्र कौर, नाहर संधू, उषा तुली, प्रमोद शर्मा, ओमप्रकाश सलूजा, रमेश सैनी, सुनहरा वाल्मीकि, राजेश अरोड़ा, रामेश्वर पूजम, रानी कंबोज, नरेंद्र जोगा, दया प्रकाश, धर्मवीर निर्माण, किशन सोलंकी, श्याम प्रकाश, राजिंद्र नंबरदार, रामपाल व दिनेश सैन मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जाट कॉलेज के खिलाड़ियों ने जीती चैंपियनशिप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular