Homeहरियाणाकरनालशहर को आवारा कुत्तों और बंदरों की समस्या से जल्द मिलेगी निजात...

शहर को आवारा कुत्तों और बंदरों की समस्या से जल्द मिलेगी निजात Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner

प्रवीण वालिया, करनाल :
Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner: स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने शुक्रवार को शहर की विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर निगम कमिश्नर नरेश नरवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नगर निगम कमिश्नर के साथ शहर में जगह-जगह बने अवैध डंपिंग प्वाइंट, सफाई कर्मचारियों की कमी, शहर में आवारा कुत्तों और बंदरों की समस्या को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहर की विभिन्न कॉलोनियों में पिछले समय में आवारा कुत्तों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है जिस कारण आम लोगों के साथ आये दिन हादसे पेश आ रहे हैं।

Also Read: जिले में इस साल 150 एकड़ जमीन को बागों के दायरे में लाया जाएगा : डीसी रंधावा Shaheed Bhagat Singh Nagar

इन्हें शहर से बाहर करने के लिए जल्द ही ठोस योजना बनाई जाए (Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner)

उन्होंने कहा कि ये आवारा कुत्ते जाने अनजाने लोगों पर अचानक हमला कर देते हैं इससे काफी लोग घायल हो चुके हैं। इसी प्रकार शहर के विभिन्न हिस्सों में बंदरों के कई झुंड काफी समय से सक्रिय हैं। इन्हें शहर से बाहर करने के लिए जल्द ही ठोस योजना बनाई जाए ताकि आम जनता को इनसे राहत मिल सके। मुलाकात के दौरान मिशन के वाइस चेयरमैन ने शहर में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए अवैध डंपिंग पॉइंट्स का भी जिक्र किया, इन अवैध डंपिंग पॉइंट के कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने गर्मी से बचने के लिए सफाई कर्मचारियों के लिए शेड बनाने और उनकी हाजिरी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। सुभाष चन्द्र ने शहर में शौचालयों की खराब हालत को लेकर भी निगम कमिश्नर का ध्यान आकर्षित किया और इस व्यवस्था को जल्द दुरुस्त करने के लिए कहा।

शहर की समस्याओं को लेकर कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने निगम कमिश्नर के साथ की मीटिंग (Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner)

मीटिंग में नगर निगम कमिश्नर नरेश नरवाल ने सुभाष चंद्र को आश्वासन दिया कि इन सभी मुद्दों के जल्द समाधान पर काम किया जाएगा। बंदरों की समस्याओं को लेकर उन्होंने कहा कि इसका टेंडर लगाने की तैयारी की जा रही है और जल्द ही जनता को इससे निजात मिलने की उम्मीद है। आवारा कुत्तों की समस्या पर निगम कमिश्नर ने कहा कि यह एक तकनीकी विषय है इसमें शहर की सामाजिक संस्थाओं के साथ बात कर कोई रास्ता निकाला जाएगा ताकि पशु क्रूरता अधिनियम का उल्लंघन न हो और आवारा कुत्तों से भी निजात मिल सके।

पीने के पानी की व्यवस्था व छायादार पेड़ लगाए जाएंगे (Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner)

निगम कमिश्नर ने कहा कि शहर में गर्मी को देखते हुए सफाई कर्मचारियों के लिए शेड व हाजिरी रजिस्टर के साथ-साथ उनके पीने के पानी की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा शहर की कुछ चुनिंदा सड़कों का चुनाव कर वहां विशेष किस्म के छायादार पेड़ लगाए जाएंगे। इससे उन सड़कों की सुंदरता बढ़ेगी और उन्हें एक विशेष पहचान भी मिलेगी। शौचालयों की खराब हालत पर कमिश्नर नरेश नरवाल ने कहा कि उन्होंने ठेकेदार को बुलाकर चेतावनी दी है की या तो इनकी व्यवस्था ठीक करें अन्यथा उसके टेंडर को रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

बारिश से पहले नालों और सीवर की हो सफाई (Chairman Subhash Chandra Held A Meeting With The Corporation Commissioner)

मीटिंग में सुभाष चंद्र ने नगर निगम कमिश्नर से बारिश से पहले शहर के सभी नालों और सीवर की सफाई सुनिश्चित करने को कहा ताकि बारिश के दौरान आम जन को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस विषय में अभी से तैयारी कर कार्य शुरू कर दिया जाना चाहिए। निगम कमिश्नर ने कहा कि शहर के नालों और सीवर की सफाई के लिए सम्बंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

Also Read: प्रभावित किसानों को मुआवजा न दिए जाने के विरोध में किसानो ने किया प्रदर्शन Farmers Protested

Also Read: रोजगार मेले में खालसा कॉलेज के 14 विद्यार्थियों का चयन Guru Nanak Khalsa College Karnal

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular