Homeहरियाणाकरनाल7063 Invoices Deducted: चैंकिंग के दौरान वाहन चालकों को किया जागरूक

7063 Invoices Deducted: चैंकिंग के दौरान वाहन चालकों को किया जागरूक

7063 लेन ड्राईविंग के किये चालान 7063 Invoices Deducted

प्रवीण वालिया, करनाल:
7063 Invoices Deducted: हरियाणा में बढ़ रही सडक दुर्घटनाओं को कम करने के सम्बन्ध में डा.राजश्री सिंह, भा.पु.से.पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे हरियाणा व राजेन्द्र कुमार मीणा, भा.पु.से. पुलिस अधीक्षक यातायात एवं हाईवे करनाल के भरसक प्रयत्नों द्वारा पूरे हरियाणा में लेन ड्राईविंग की पालना न करने वाले वाहन चालकों के विरूद्व विषेष अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस महानिरीक्षक यातायात एवं हाईवे हरियाणा के कार्यालय की विशेष टीम द्वारा सम्बन्धित जिलों के थाना प्रबन्धक के साथ मिलकर कुल 7063 लेन ड्राईविंग के चालान किये गए।

सही लेन का चुनाव करें और उचित सिग्नल देकर लेन बदले 7063 Invoices Deducted

चैंकिंग के दौरान वाहन चालकों को यातायात के नियमों बारे व अपनी लेन में चलने बारे जागरूक किया गया व उनको बताया गया कि सही लेन का चुनाव करें और उचित सिग्नल देकर लेन बदले, भारी वाहन सड़क के मध्य, दोपहिया व तिपहिया वाहन बायीं व हल्के मोटर वाहन सडक की दाहिनी लेन में चले व अपनी लेन बदलने से पहले और ओवरटेक करते समय इंडीकेटर का प्रयोग करें।
इसके अतिरिक्त कार्यालय पुलिस महानिरीक्षक यातायात एंव हाईवे करनाल द्वारा दिल्ली, चण्डीगढ, हेैदराबाद, एस.ए.एस. नगर पंजाब, नोयडा लखनऊ, राजस्थान, सोनीपत व पानीपत के ट्रक यूनियन मालिकों के साथ लेन ड्राईविंग से सम्बन्धित पम्पलेट भेजकर पत्राचार किया गया कि वे अपने वाहन चालकों को लेन ड्राईविंग के सम्बन्ध में जागरूक करें। परिवहन आयुक्त हरियाणा के साथ भी उपरोक्त के सम्बन्ध में पत्राचार किया गया कि वे भी पूरे हरियाणा में सभी क्षेत्रिय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दे कि लेन ड्राईविंग को लागू करें व इसकी पालना ना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करें।

12 मार्च से 31 मार्च तक लेन ड्राईविंग के बारे में विशेष अभियान 7063 Invoices Deducted

शुक्रवार को पूरे हरियाणा में सभी पुलिस आयुक्तोंं/अधीक्षकों के साथ पत्राचार किया गया कि वे अपने क्षेत्र में 12 मार्च से 31 मार्च तक लेन ड्राईविंग के बारे में विशेष अभियान चलाएं।  इसके अतिरिक्त चैंकिंग के दौरान वाहन चालकों को सडक दुर्घटना होने पर डायल 112 पर फोन करने बारे भी जागरूक करें व उनको बताएं कि इस नम्बर पर फोन करने पर तुरन्त प्राथमिक सहायता प्रदान की जाएगी व हरियाणा में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं व उनमें होने वाली मौतों को भी कम किया जा सकेगा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular