Homeहरियाणाकरनालअवैध हथियार व जिंदा कारतूस सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

अवैध हथियार व जिंदा कारतूस सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

प्रवीण वालिया, करनाल:
जिला पुलिस करनाल की सीआईए टू व एंटी कैटल थेफ्ट टीम द्वारा अलग-अलग मामलों में अवैध हथियार सहित कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से दो अवैध पिस्तौल व आठ जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पहले मामले में 10 सितंबर को शाम के समय हेड कांस्टेबल नरेश कुमार सीआईए टू की अध्यक्षता में टीम अपराध रोकथाम हेतु थाना बुटाना के एरिया में मौजूद थी।

पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा

उसी समय टीम ने शक के आधार पर आरोपी सोनू शर्मा पुत्र अमर सिंह वासी जिला करनाल को नजदीक पानी की टंकी गुमटो से काबू किया गया। जिसकी तलाशी लेने पर आरोपी द्वारा हाथ में लिए गए एक प्लास्टिक के कट्टे में से एक अवैध देसी पिस्तौल 12 बोर व 8 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना बुटाना में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा किया गया कि वह उपरोक्त हथियार को काफी समय पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक व्यक्ति से शौकिया तौर पर रखने के लिए खरीद कर लाया था। आरोपी को आज पेश अदालत करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। दौराने रिमांड आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व आरोपी जिस व्यक्ति से अवैध हथियार खरीद कर लाया था, उस व्यक्ति गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

अवैध देसी पिस्तौल 315 बोर बरामद

दूसरे मामले में एएसआई प्रवीण कुमार इंचार्ज एंटी कैटल थेफ्ट की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी अनुराग कुमार पुत्र उमेश मेहता वासी गांव बेला बैजू थाना पताही जिला चंपारण बिहार हाल रामनगर जिला करनाल को कछवा नहर पुल के पास पार्क में से शक के आधार पर काबू किया गया। आरोपी की तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से एक अवैध देसी पिस्तौल 315 बोर बरामद की गई। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना नगर रामनगर में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा खुलासा किया गया कि उसे हथियार रखने का शौक है और अपने इसी शौक के कारण आरोपी उपरोक्त पिस्तौल को करीब तीन महीने पहले हरिद्वार से छह हजार रुपये में एक व्यक्ति से खरीद कर लाया था। आरोपी अनुराग कुमार को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें : 26 से हैं नवरात्र, इन बातों का रखें ध्यान

ये भी पढ़ें : नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती

ये भी पढ़ें : साफ होकर खेतों को सींचेगा गांव का गंदा पानी

ये भी पढ़ें : महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट द्वारा भव्य अग्रसेन जयंती बनाने पर बैठक

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular