HomeहरियाणाकरनालKarnal Letest News गुरु तेग़ बहादुर जी के जीवन पर आधारित लाइट...

Karnal Letest News गुरु तेग़ बहादुर जी के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड नाटक का किया गया मंचन

Karnal Letest News

इशिका ठाकुर, करनाल
करनाल में बीती शाम विश्व रंगमंच दिवस पर महान गुरु तेग़ बहादुर जी के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड नाटक हिंद दी चादर का मंचन किया गया।

गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वे प्रकाश पर्व के संदर्भ में नाटक की प्रस्तुति की गई जहा इसे देखने करनाल के सांसद संजय भाटिया और सामाजिक संस्था व करनाल शहर के लोग अपने बच्चो के साथ पहुंचे ।

इस लाइट व साउंड पर आधारित नाटक में कलाकारो ने अलग- अलग रोल में मंच के माध्यम से गुरु तेग बहादुर जी की महान शहादत के बारे में बताया और साथ ही लोगो को उस समय का दौर दिखाया जब इंसानियत और हिन्दू धर्म के लिए गुरु तेग बहादुर जी ने शहादत दी थी ।

नाटक का उद्देश्य आज की पीढ़ी को इतिहास से अवगत करवाना था

इस नाटक का आयोजन हरियाणा पंजाबी साहित्य अकैडमी और शहर के कई सामाजिक संस्था व हरियाणा सरकार द्वारा गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वे प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में किए जा रहे आयोजनो को लेकर किया गया ताकि आज की पीढ़ी को इतिहास का पता चल सके । वही करनाल के लोग और छोटे- छोटे बच्चे गुरु तेग बहादुर जी की महान शहादत पर बने लाइट एंड साउंड नाटक को देखने पहुंचे आँख भी नम हुई और उन्होंने इस कार्य की तारीफ की और आगे भी इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से इतिहास बताने की अपील की।

गुरु जी ने महान शहादत दी है जिसे कभी भुलाया नही जा सकता : भाटिया

वही करनाल सांसद संजय भाटिया ने कहा की गुरु जी ने महान शहादत दी है जिसे कभी भुलाया नही जा सकता और पानीपत में गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वे प्रकाश पर्व के संदर्भ मे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसकी तैयारियां चल रही है मकसद एक ही है उनकी महान शहादत जो उन्होंने देश और धर्म के लिए दी है ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंच सके और हम सब उनके दिखाए हुए रास्ते पर चल सके ।

Also Read : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल , जानिए आज के रेट्स

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular