Homeहरियाणाकैथलएशिया की बड़ी मंडी कैथल में समुचित होगी खरीद प्रक्रिया व अन्य...

एशिया की बड़ी मंडी कैथल में समुचित होगी खरीद प्रक्रिया व अन्य व्यवस्थाएं : सांसद नायब सैनी

मनोज वर्मा, कैथल:

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि किसानों, मिलरों तथा आढ़तियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी, जो भी इनकी उचित मांगे हैं, उन्हें तुरंत पूरा करवाने का कार्य किया जाएगा। एशिया की बड़ी मंडी कैथल में खरीद प्रक्रिया व अन्य जो भी व्यवस्थाएं हैं, उन्हें सुचारू रूप से चलाया जाएगा।

आढ़तियों की समस्याओं को सुना

आढ़तियों व किसानों की मांगों को देखते हुए स्थानीय मंडी में अन्य मिलरों को खरीद करने हेतू प्रशासनिक स्वीकृति हेतू चंडीगढ़ उच्चाधिकारियों से मंत्रणा की गई है, जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा और खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चलती रहेगी, जिसका लाभ किसानों, आढ़तियों और मिलरों को मिलेगा। सांसद नायब सिंह सैनी मंगलवार को विधायक लीला राम के आवास पर आढ़तियों से बातचीत कर रहे थे। सांसद नायब सिंह सैनी ने मौके पर आढ़तियों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही दूरभाष के माध्यम से चंडीगढ़ मुख्य सचिव संजीव कौशल, प्रधान सचिव वी. उमाशंकर, मंडी बोर्ड के प्रशासक सुजान सिंह, खाद्य एवं पूर्ति विभाग के डायरेक्टर मुकुल कुमार व अन्य उच्चाधिकारियों से बातचीत की। बातचीत करने के बाद उन्होंने कहा कि कैथल मंडी में अन्य मिलरों के लिए खोलने के विषय पर बातचीत हो चुकी है, जल्द ही इस समस्या का निवारण होगा, जिसका लाभ सभी को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि खरीद प्रक्रिया के संबंध में संबंधित अधिकारियों को पहले से ही निर्देश दिए गए हैं कि सीजन के दौरान किसानों, आढ़तियों व अन्य संबंधितों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। धान की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर हो रही है। इस कार्य में अगर कहीं कोताही मिलती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विधायक लीला राम ने कहा कि आढ़तियों की समस्या को दूर करने की दिशा में प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है।

कैथल की मंडी एशिया की बहुत बड़ी मंडी है

कैथल की मंडी एशिया की बहुत बड़ी मंडी है, इस मंडी में धान की बहुत आवक होती है। किसानों, आढ़तियों व अन्य संबंधितों के हितों को देखते हुए इस मंडी में खरीद कार्य को ओपन करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है और उच्चाधिकारियों से इस संबंध में मंत्रणा की जा चुकी है। जल्द ही समस्या का निवारण होगा। इस मौके पर एसडीएम संजय कुमार, आढ़ती एसोसिएशन प्रधान श्याम बहादुर खुरानिया, श्याम लाल गर्ग, सचिव सतबीर राविश आदि मौजूद रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular