Homeहरियाणाकैथलरिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन होगा

रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन होगा

मनोज वर्मा, कैथल :

यदि हरियाणा सरकार ने स्टेट पेंशनर समाज रजिस्टर्ड नंबर 1020 मुख्यालय रोहतक की लंबित पड़ी विभिन्न विभागों के रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं पर 27 सितंबर तक बातचीत के लिए समय नहीं दिया और समस्याओं का निदान नहीं किया तो हरियाणा स्टेट पेंशनर्स समाज के बैनर तले जिला कैथल के विभिन्न विभागों के रिटायर्ड कर्मचारी लघु सचिवालय कैथल के प्रांगण में 28 सितंबर को प्रात: 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक धरना देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे तथा बाद में जिला उपायुक्त को 1:30 बजे अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेंगे। यह चेतावनी समायोजित कर्मचारियों के राज्य प्रधान भरत सिंह बेनीवाल व प्यारा राम ढांडा राज्य उप प्रधान स्टेट पेंशनर्स समाज ने आज हनुमान वाटिका कैथल में जिला पेंशनर समाज की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए हरियाणा सरकार को दी।

पेंशनर्स समाज में सरकार के प्रति भारी रोष

जिसकी अध्यक्षता ओम प्रकाश सैनी ने की। उक्त नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाया की सरकार 65 वर्ष आयु पूरी करने पर 5त्न वेतन वृद्धि 70 वर्ष पर 10त्न वेतन वृद्धि 75 वर्ष पर 15त्न वेतन वृद्धि तथा 80 वर्ष की आयु पूरी होने पर 20 परसेंट की बजाएं 50 परसेंट वेतन वृद्धि नहीं दे रही और सरकार नाही एमआई टी सी के समायोजित कर्मचारियों की पेंशन जो बतौर होनेरियम लागू की थी रोके हुए हैं। ना ही पेंशन पर एक्स ग्रेशिया के वारिस को तथा एमआईडीसी के जो कर्मचारी समायोजित नहीं हुए थे उनको होनेरियम का लाभ नहीं दे रही है। ना ही सरकार रिटायर कर्मचारियों को ₹3000 मेडिकल भत्ता लागू कर रही है। इसके अलावा सरकार एमआई टी सी के समायोजित रिटायर्ड कर्मचारियों को मानदेय के साथ एलटीसी व मेडिकल सुविधा लागू कर रही है। जिससे पेंशनर्स समाज में सरकार के प्रति भारी रोष है। बैठक को संबोधित करते हुए ईश्वर सिंह व बलबीर सिंह माजरा ने अध्यापक संघ के जिला प्रधान सुरेश द्रविड़ को चिराग योजना के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन के प्रति निलंबित करने की कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की तथा इसे लोकतंत्र के विरुद्ध बताया।

जिसे सरकार ने तत्काल निलंबन को वापिस ले लेना चाहिए। आज की बैठक को मेघनाथ, धीराराम, चित्रम, प्यारेलाल बालू, दयाराम, नानूराम, चंद्रभान, रामचंद्र तथा चमेल सिंह ने भी संबोधित किया। 28 सितंबर के विरोध प्रदर्शन को हरियाणा स्टेट पेंशनर्स समाज के राज्य प्रधान देवराज नांदल चेयरमैन मेहर सिंह नैन, जिला प्रधान एसएस बंगा, रिटायर्ड एक्शन तथा वरिष्ठ उप प्रधान भले राम भूरा इत्यादि नेता भी संबोधित करेंगे। आज की बैठक में जिला कैथल के सभी विभागों के रिटायर्ड कर्मचारियों से अपील की गई की पेंशनर समाज की लंबित मांगों को लागू करवाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपनी ताकत का इजहार करें।

ये भी पढ़ें : 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाया जाएगा स्वच्छता ही सेवा अभियान

ये भी पढ़ें : अतुल्या हेल्थकेयर ने करनाल में अपना परिचालन शुरू किया

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular