HomeहरियाणाकैथलDe-addiction Awareness Workshop: जनता के सहयोग के बिना सामाजिक एवं आपराधिक बुराई...

De-addiction Awareness Workshop: जनता के सहयोग के बिना सामाजिक एवं आपराधिक बुराई से छुटकारा नहीं पाया जा सकता

शिक्षण संस्थान के निकट तम्बाकू उत्पाद और नशीले पदार्थ रखने वालों को दी चेतावनी De-addiction Awareness Workshop

मनोज वर्मा, कैथल:

हरियाणा पुलिस अम्बाला मंडल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के प्रमुख एवं प्रयास भारत के संस्थापक भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी श्रीकांत जाधव के दिशानिर्देशों एवं मार्गदर्शन में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पबनावा में एक दिवसीय 12वें नशा मुक्ति जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Read Also: BJP Wins in Four States: विधायक लीला राम व गौरव पाडला ने कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

नशे की रोकथाम में पुलिस की सहायता करें ग्रामीण De-addiction Awareness Workshop

हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता अभियान एवं पुनर्वास प्रभारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे हुए थे। कार्यशाला की अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजेश मधोक द्वारा की गई और मंच का संचालन प्रशिक्षक करमवीर ने किया। जागरूकता अभियान एवं पुनर्वास प्रभारी उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, वे ब्यूरो प्रमुख श्रीकांत जाधव के सन्देश को लेकर उनके बीच पहुंचे हैं।

उन्होंने हरियाणा के शहर, गाँव, कस्बों, गली मोहल्ले और शिक्षण संस्थाओं में बढ़ रहे नशे की प्रवृति पर गहन चिंता करते हुए कहा कि, गाँव, के सरपंच, पंचायत और नम्बरदारों, शहर के पार्षद के साथ साथ प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है कि, वे भारत माता के सच्चे सपूत की भूमिका निभाते हुए एक सिपाही की भांति नशे रुपी राक्षस का संहार करने में पुलिस और ब्यूरो का सहयोग करें।

Read Also: BJP Wins in Four States: चार राज्यों में भाजपा की जीत के जश्न में प्रदेश महामंत्री डॉ पवन सैनी ने उड़ाया गुलाल

पुलिस ने किया हैल्पलाईन नम्बर जारी De-addiction Awareness Workshop

जनता के सहयोग के बिना इस सामाजिक एवं आपराधिक बुराई से छुटकारा नहीं पाया जा सकता। उन्होंने कहा कि, यद्यपि पुलिस और ब्यूरो प्रतिदिन नशे में संलिप्त अपराधियों जिसमे महिलाओं की भूमिका भी है, पकडक़र सलाखों के पीछे भेज रही है तथापि यह पर्याप्त नहीं है। इसलिए ब्यूरो प्रमुख श्रीकांत जाधव ने एक हेल्पलाइन नंबर 9050891508 जारी किया है जिस पर नशे के अपराध में संलिप्त की सूचना देकर देश की सेवा की जा सकती है।

उन्होंने बताया कि, इसके साथ ही नशा छोडऩे वाले भी उपरोक्त नंबर पर सम्पर्क करें ताकि उनका नशा छुड़वाया जा सके। कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रशिक्षकों और विद्यार्थियों को विभाग द्वारा जारी शपथ प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर 186 शिक्षकों और विद्यार्थियों ने भाग लिया और जीवन में नशा न करने का वचन दिया। इसके पश्चात शिक्षण संस्थान के निकट तम्बाकू उत्पाद बेचने वाले विक्रेताओं को सरकार द्वारा जारी निर्देश बताते हुए भविष्य में न रखने और न ही बेचने के लिए कड़े निर्देश दिए गए।

Read Also: BJP Wins in Four States: चार राज्यों में भाजपा की जीत के जश्न में प्रदेश महामंत्री डॉ पवन सैनी ने उड़ाया गुलाल

Read Also मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए एक संतुलित बजट पेश किया : रणजीत सिंह

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular