Homeराज्यहरियाणाStatement of Ranjit Singh मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए...

Statement of Ranjit Singh मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए एक संतुलित बजट पेश किया : रणजीत सिंह

Statement of Ranjit Singh

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी वर्गो के लिए एक संतुलित बजट पेश किया है। बजट से पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी विभागों से सुझाव लिए और जमीनी स्तर पर जो बदलाव किए जा सकते हैं उन्हें ध्यान में रखते हुए यह बजट प्रस्तुत किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में बिजली एवं नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों के लिए 7203.31 करोड़ रुपये का आवंटन किया है, जिसमें कृषि पंपसेट के लिए 5983 करोड़ रुपये की सब्सिडी भी शामिल है। उन्होंने कहा कि राज्य में अक्षय ऊर्जा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (एचपीजीसीएल) ने 181 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्रों को विकसित करने की योजना बनाई है। 39 नए सब-स्टेशनों का निर्माण कार्य व मौजूदा 178 सब-स्टेशनों की क्षमता में वृद्धि का कार्य प्रगति पर है।

Statement of Ranjit Singh

रणजीत सिंह ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा प्रदेशभर में की गई छापेमारी के बाद लाइन लॉस भी कम हुए है। सरकार ने अपने खर्च पर गांवों, मंदिर और स्कूल आदि के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइनों को भी हटाया है।

उन्होंने कहा कि सरकार रोहतक में हाई सिक्योरिटी जेल बनाने जा रही है जो सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से युक्त मॉडल जेल होगी। हिसार व अम्बाला में बहुत पुरानी जेल है इनके स्थान पर नई जेल बनाने के लिए भी जगह तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट में सर्वहित का ध्यान रखा गया है।

Statement of Ranjit Singh

 

Read Also : Cylinder Blast सिलेंडर ब्लॉस्ट के बाद मकान ध्वस्त, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular