Homeहरियाणाझज्जरविकास चौधरी बने मेजर जनरल, युवाओं से अपील : Vikas Choudhary Became...

विकास चौधरी बने मेजर जनरल, युवाओं से अपील : Vikas Choudhary Became Major General

Vikas Choudhary Became Major General

आज समाज डिजिटल, झज्जर:
Vikas Choudhary Became Major General : हाल ही में बहादुरगढ़ के सांखोल गांव के विकास चौधरी सेना में मेजर जनरल के पद पर पदोन्नत हुए हैं। उनकी इस उपलब्धि से न सिर्फ उनके पैतृक गांव सांखोल बल्कि प्रदेशभर के लोगों में खुशी का माहौल है। विकास चौधरी कर्नल कृष्ण चौधरी के सुपुत्र हैं। विशाल का छोटा भाई विशाल चौधरी भी एयरफोर्स में पायलट थे और विंग कमांडर के पद पर सेवानिवृत्त हुए थे। विशाल आजकल सिविल एविएशन में अपनी सेवाएं दे रहै है।

Also Read : योग को जीवन में अपनाएं विद्यार्थी : डॉ. खोखर : Students Adopt Yoga In Life

बचपन से था देशभक्ति का जज्बा Vikas Choudhary Became Major General

विकास चौधरी के अंदर देशभक्ति का जज्बा बचपन से ही था। इसलिए उन्होंने देश सेवा के लिए एनडीए को चुना। उन्होंने नेशनल डिफेंस एकेडमी पुणे से अपनी पढ़ाई पूरी की और इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून से 1991 में कमीशंड हुए। जिसके बाद थर्ड राजपूताना राइफल्स में तैनाती मिली। विकास चौधरी सिक्किम पंजाब अंडमान निकोबार और चाइना बॉर्डर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। (Vikas Choudhary Became Major General)

Also Read : ईपीएफओ में पीएफ खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना, ये हुआ बदलाव : Important Information For PF Account Holders

थर्ड राजपूताना राइफल्स में भी थे अफसर

2008-10 में थर्ड राजपूताना राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर भी रह चुके हैं। इसके बाद विकास चौधरी ने कर्नल के पद पर रहते हुए चीन स्थित भारतीय दूतावास में डीए के पद पर 3 साल अपनी सेवाएं दी। बाद में ब्रिगेडियर के पद पर रहते हुए उन्होंने नॉर्थ ईस्ट सेक्टर में अपनी सेवाएं दी थी और अब नेशनल डिफेंस कालेज से हायर कोर्स करके मेजर जनरल के पद पर तैनात हुए हैं।(Vikas Choudhary Became Major General)

Also Read : RSMSSB APRO Recruitment 2022 एपीआरओ पदों पर भर्ती, 14 फरवरी तक आवेदन

युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं मेजर जनरल

मेजर जनरल विकास चौधरी युवाओं के लिए एक प्रेरणा है। इनका पूरा परिवार देश सेवा करने के लिए सेना में तैनात रहा है। मेजर जनरल विकास चौधरी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पिता कर्नल कृष्ण चौधरी और मां रूपा चौधरी को दिया है। मेजर जनरल विकास चौधरी का कहना है कि वह अपनी आखरी सांस तक देश की सीमा पर तैनात रहकर देश की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने क्षेत्र के युवाओं से सेना में अपना करियर बनाने की अपील भी की है। इस अवसर पर झज्जर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष देवेन राठी, क्रिकेट कोच राकेश चोपड़ा ने भी विशाल को शुभकामनाएं दी हैं।

Vikas Choudhary Became Major General
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular