HomeहरियाणाकरनालGeeta Jayanti Mahotsav 2021: जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियां पूरी

Geeta Jayanti Mahotsav 2021: जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियां पूरी

प्रवीण वालिया, करनाल:

Geeta Jayanti Mahotsav 2021: तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कार्यक्रमों की शुरुआज कल 12 दिसम्बर यानी रविवार से शहर के पंचायत भवन से होगी। एडीसी उपायुक्त योगेश कुमार ने बताया कि पहला कार्यक्रम यज्ञ व आरती का रहेगा जो प्रात: 8.30 बजे से 9.30 बजे तक सम्पन्न होगा। मुख्यमंत्री हरियाणा के प्रतिनिधि संजय बठला इसमें मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति रहेगी।

Read More :Distribute Warm Clothes and Fruits to 500 People : वृद्धाश्रमों में 500 लोगों को गर्म वस्त्र और फल बांटे

सांस्कृतिक कार्योक्रमों का आयोजन भी Geeta Jayanti Mahotsav 2021

उन्होंने बताया कि इसके पश्चात प्रात: 11.30 बजे से दोपहर बाद 1.30 बजे तक पंचायत भवन परिसर में प्रदर्शनी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसका शुभारंभ हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौहान करेंगे। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर आधारित प्रदर्शनी में 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े व हरियाणा के स्वाभिमानी वीर सपूतों के संघर्ष एवं महान बलिदान को सचित्र दिखाया जाएगा।

Read More : Pro Tennis League Season 3: प्रो-टेनिस लीग 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

56 सालों के इतिहास में प्रगति का बखान Geeta Jayanti Mahotsav 2021

इसके अतिरिक्त वर्ष 1966 में अस्तित्व में आए हरियाणा प्रदेश ने बीते 56 सालों के इतिहास में सामाजिक, आर्थिक व सांस्कृतिक क्षेत्र में जो अभूतपूर्व प्रगति की है, उसे तुलनात्मक आंकड़ों से प्रदर्शित किया गया है। मुख्य अतिथि के प्रदर्शनी अवलोकन के बाद यह तीनों दिन आम जनता के लिए भी प्रात: से सायं तक आयोजित रहेगी।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद मुख्य अतिथि पंचायत भवन परिसर में ही आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में पधारेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा।

Read More : Dead body found in Shahzadpur: दो दिन से लापता युवक का मिला शव, पिता बोले हत्या

मुख्य अतिथि ने जलाई दीपशिखा Geeta Jayanti Mahotsav 2021

मुख्य अतिथि सांस्कृतिक मंच पर दीपशिखा प्रज्ज्वलित करेंगे एवं गीता आरती का प्रसारण होगा। इसके पश्चात सांस्कृतिक मंच से गीता संदेश पर आधारित कार्यक्रमों की शुरूआत की जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम स्कूली विद्यार्थी व जिला मुख्यालय पर मौजूद सरकारी एवं निजी कॉलेजों के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके बाद मुख्य अतिथि का भाषण होगा और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उन्हें स्मृति चिन्ह दिया जाएगा।

Read Also : Pollution Down In Delhi-NCR दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण डाउन, रेड जोन से बाहर इलाके

पांच से सात बजे तक सांस्कृतिक आयोजन Geeta Jayanti Mahotsav 2021

अतिरिक्त उपायुक्त ने आगे बताया कि कल 12 दिसम्बर को ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सायंकालीन सत्र भी रहेगा। इस दौरान सायं 5 बजे से रात्रि 7 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम रहेंगे। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती रेनू बाला गुप्ता महापौर होंगी। इस कार्यक्रम में जाने-माने लोक गायक हेमंत शर्मा और सूफी गायक कुलवीर सिंह अपनी मधुर आवाज से श्रोताओं को भाव विहोर करेंगे। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकार भी अपनी आवाज से मनमोहक प्रस्तुति देंगे।

Read Also : Gita Jayanti Festival Update गीता जयंती महोत्सव का आयोजन स्थल बदला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments