Homeराज्यहरियाणाGita Jayanti Festival Update गीता जयंती महोत्सव का आयोजन स्थल बदला

Gita Jayanti Festival Update गीता जयंती महोत्सव का आयोजन स्थल बदला

Gita Jayanti Festival Update

प्रवीण वालिया, करनाल:
Gita Jayanti Festival Update आगामी तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह (12 से 14 दिसम्बर) के आयोजन के स्थल में परिवर्तन हो गया है। पहले समारोह से जुड़े कार्यक्रमों को शहर के डा. मंगल सैन आॅडिटोरियम में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन अब किन्ही कारणों से गीता जयंती के विभिन्न कार्यक्रम स्थानीय पंचायत भवन में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी एवं नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के ओवरआॅल इंचार्ज अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार हैं।

कार्यक्रमों के लिए तैयारियां पूर्ण: (Gita Jayanti Festival Update)

उन्होंने बताया कि भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों को लेकर सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं, केवल समारोह स्थल में परिवर्तन हुआ है। कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 12 दिसम्बर को पंचायत भवन में प्रात: 8 बजे गीता हवन होगा। जबकि 13 दिसम्बर को पंचायत भवन से सटे विकास सदन में गीता विषय पर संगोष्ठद्दी आयोजित की जाएगी जिसमें भिन्न-भिन्न विद्वान एवं लेखक तथा गीता पर शोध करने वाले गीता के सार्वभौमिक महत्व और प्रांसगिकता पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि पंचायत भवन में ही 12 से 14 दिसम्बर यानि तीनों दिन स्कूली बच्चों की पेंटिंग, रंगोली और निबंध लेखन की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी, सभी प्रतियोगिताएं गीता के थीम पर आधारित होंगी।

प्रात: और सायं के दो सत्रों में कार्यक्रम (Gita Jayanti Festival Update)

संयुक्त आयुक्त ने बताया कि गीता जयंती समारोह की श्रृंख्ला में पंचायत भवन में तीनों दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित रहेंगे जो प्रात: व सायं दो सत्रों में होंगे और दोनों समय अलग-अलग मुख्य अतिथि आएंगे। समारोह के अंतिम दिन यानि 14 दिसम्बर को गीता पर आधारित नगर शोभा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा श्रीमद्भगवद्गीता द्वार (बलड़ी बाईपास) से प्रारंभ होगी और डा. अम्बेडकर चौंक से होते हुए वापिस पंचायत भवन में समाप्त होगी।

धार्मिक सामाजिक और शैक्षणिक संस्थाएं शामिल (Gita Jayanti Festival Update)

विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवं शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा शोभा यात्रा में गीता पर आधारित अलग-अलग झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी जिनमें श्री कृष्ण के बहुआयामी व्यक्तित्व की झलक दिखाई देगी। खास बात यह है कि श्रीमद्भगवद्गीता द्वार से लेकर पंचायत भवन तक, भिन्न-भिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा, शोभा यात्रा में शामिल प्रतिभागियों के स्वागत एवं खान-पान के लिए रिफ्रैशमेंट के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त समारोह स्थल पंचायत भवन में ही सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की ओर से, आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर एक प्रदर्शनी लगाई जाएगी जो जनता के अवलोकनार्थ तीनों दिन आयोजित रहेगी।

व्यापक स्तर पर हो रहा प्रचार:

उन्होंने बताया कि गीता जयंती महोत्सव की तैयारियों के साथ-साथ इसका व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। इसके लिए शहर में बड़े-बड़े हो?डंग लगाए जा रहे हैं। स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से शहर की भिन्न-भिन्न लोकेशनों पर लगाए गए वेरिएबल मैसेज बोर्ड पर भी कार्यक्रमों का संदेश प्रदर्शित किया जा रहा है जबकि स्थानीय केबल से भी आम जनता को कार्यक्रमों की सूचनाएं प्रेषित की जा रही हैं।

Also Read : Sharjah New Weekend Days : UAE में कर्मचारियों को मिलेगा ढाई दिन का वीक ऑफ, 1 जनवरी 2022 से नया नियम होगा लागू

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments