Homeसरकारी नौकरीIncome Tax Recruitment 2022: आयकर विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले...

Income Tax Recruitment 2022: आयकर विभाग में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी

आज समाज डिजिटल, नई दिल्लीः

Income Tax Recruitment 2022: आयकर विभाग में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत ही जरूरी समाचार है। भारत सरकार के आयकर विभाग ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालयों में कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

विभाग द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार कर निरीक्षक, कर सहायक और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के कुल 24 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।(Income Tax Recruitment 2022) आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विभाग द्वारा जारी किए गए विज्ञापन में दिए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन मोड में अपना आवेदन 18 अप्रैल 2022 तक जमा करा सकते हैं।

Read Also: Apply For NIT Patna Non Teaching Posts एनआईटी पटना नॉन टीचिंग पदों के लिए 22 मार्च तक करें आवेदन

आयकर विभाग भर्ती 2022 के लिए योग्यता Income Tax Recruitment 2022

आयकर विभाग द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, आयकर निरीक्षक पद के आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या स्नातक डिग्री उत्तीर्ण या कोई समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए और उम्मीदवार की आयु 18 अप्रैल 2022 को 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए। कर सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री के साथ-साथ 8000 केडीपीएच की गति से डाटा एंट्री करने में सक्षम होना चाहिए और आयु 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए।

मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए और आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इनके अतिरिक्त सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को विभाग द्वारा निर्धारित खेलों की प्रतिस्पर्धाओं में भाग लिया होना चाहिए, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

Read Also NVS Recruitment 2022

आयकर विभाग भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया Income Tax Recruitment 2022

आयकर विभाग द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार सभी पदों के लिए प्राप्त हुए आवेदन की स्क्रूटिनी के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके सम्बन्धित खेल में प्रवीणता का मूल्यांकन करने के लिए ग्राउंड/प्रोफिशिएंसी टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।(Income Tax Recruitment 2022)कर सहायक पद के लिए उम्मीदवारों को डाटा एंट्री स्किल टेस्ट भी देना होगा।(Income Tax Recruitment 2022)

Read Also: Indian Army SSC Tech Recruitment 2022: Registration for 59 SSC Men and 30 SSC Women Batch to Start from March 08

Read Also : Delhi High Court JSE Recruitment 2022 Notification: delhihighcourt.nic.in

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular