Homeहमारे धार्मिक स्थलवास्तु दोष दूर करने के लिए कपूर से जुड़े जाने टिप्स Tips...

वास्तु दोष दूर करने के लिए कपूर से जुड़े जाने टिप्स Tips Related To Kapoor

पितृ दोष है या कालसर्प दोष है, जिसके कारण उनकी उन्नति नहीं हो रही है। कालसर्प दोष राहु और केतु ग्रह के कारण होता है. इन दोषों से मुक्ति के लिए आप अपने घर में तीन समय सुबह, शाम और रात को कपूर जलाएं।शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर का तेल और चमेली के तेल की कुछ बूंदें डाल दें, फिर उससे स्नान करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. राहु-केतु भी परेशान नहीं करेंगे।

आज समाज डिजिटल, अम्बाला
Tips Related To Kapoor : वैदिक शास्त्रों के अनुसार पूजा पाठ में कपूर का उपयोग किया जाता है। कपूर से आरती करते हैं और हवन में उपयोग भी। इसके कुछ औषधीय गुण भी है, वैसे ही धार्मिक महत्व भी है।

Read Also : मंदिरों के करें दर्शन से मिलता है शांति और सुकून Get Peace And Relaxation

कपूर का प्रयोग करने से ग्रह दोष, वास्तु दोष दूर होते हैं। कपूर से जुड़े उपायों जिनका उपयोग करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है –

Read Also : अक्षय तृतीया: शुभ मुहूर्त और शुभ कार्य Good Luck And Good Work

टिप्स : –

  • यदि आप अपने घर में सुबह और शाम को कपूर जलाते हैं, तो अंदर का वातावरण शुद्ध रहता है, सकारात्मकता का संचार होता है और नकारात्मक शक्तियों के दूर होने से परिवार में सुख एवं शांति रहती है।
  •  यदि आपके घर में किसी स्थान पर वास्तु दोष है, तो उससे दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर उस स्थान पर रख दें. जब कुछ दिन में वह कपूर खत्म हो जाए, तो वहां कपूर के नए टुकड़े रख दें. ऐसा करने से वास्तु दोष धीरे-धीरे दूर होने लगेगा।

Read Also : हनुमान जी ने भक्तों से जुड़ा शनिदेव ने दिया था वचन Hanuman Ji With Shani Dev

Tips Related To Kapoor

  • लोगों को आपने कहते हुए सुना होगा कि उनको पितृ दोष है या कालसर्प दोष है, जिसके कारण उनकी उन्नति नहीं हो रही है। कालसर्प दोष राहु और केतु ग्रह के कारण होता है. इन दोषों से मुक्ति के लिए आप अपने घर में तीन समय सुबह, शाम और रात को कपूर जलाएं।

Read Also : जाने श्री दाऊजी मंदिर का इतिहास Know History Of Shri Dauji Temple

Read Also : दुखों का भंजन करते हैं श्रीदुखभंजन Shreedukhbhanjan Breaks Sorrows

  •  शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर का तेल और चमेली के तेल की कुछ बूंदें डाल दें, फिर उससे स्नान करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. राहु-केतु भी परेशान नहीं करेंगे।

Tips Related To Kapoor

  • धार्मिक मान्यता है कि दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के बीच तालमेल सही नहीं चल रहा है, तो अपने शयनकक्ष में कपूर रखें और उसे कुछ दिन के बाद बदलते रहें. ऐसा करने से पति और पत्नी के बीच रिश्ते सही होने लगते हैं।
  • यदि आप सोने में बुरे सपने देखते हैं या सोते वक्त डर जाते हैं, तो आपको अपने शयन कक्ष में कपूर जलाना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं।

Read Also : 10 Largest Hanuman Statues भारत में यहां है 10 सबसे विशालकाय बजरंगबली की प्रतिमाएं

Also: पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए फल्गू तीर्थ Falgu Tirtha For Peace Of Souls Of Ancestors

Read Also : हरिद्वार पर माता मनसा देवी के दर्शन न किए तो यात्रा अधूरी If You Dont see Mata Mansa Devi at Haridwar 

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular